• Home
  • Haryana
  • Ambala
  • 7 की शिक्षा बचाओ रैली को लेकर विचार-विमर्श
--Advertisement--

7 की शिक्षा बचाओ रैली को लेकर विचार-विमर्श

भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी सिटी गीता नगरी स्थित गीता नंद मिडल स्कूल में फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

सिटी गीता नगरी स्थित गीता नंद मिडल स्कूल में फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल एलाइंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा की ओर से 7 अप्रैल को दिल्ली रामलीला मैदान में आयोजित शिक्षा बचाओ रैली को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला उपप्रधान रोहित सूरी ने की।

प्रदेश प्रवक्ता सौरभ कपूर ने भी बात रखी और मेंबरों को प्रदेशभर में चल रही तैयारियों के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर उपप्रधान रोहित सूरी ने कहा कि निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने निजी स्कूल संचालकों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने के लिए देशभर में अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत 7 अप्रैल को दिल्ली के राम लीला मैदान में शिक्षा बचाओ रैली का आयोजन किया जा रहा है। सौरभ कपूर ने कहा कि सरकार की वायदा खिलाफी व स्कूलों के बच्चों, टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ की सुरक्षा की मांग को लेकर यह रैली की जा रही है। प्रदेश सरकार ने स्कूल संचालकों से वादा किया था 134ए के तहत फ्री पढ़ाने पर स्कूल संचालकों को रीइंबर्समेंट दी जाएगी, लेकिन सरकार ने कोई रीइंबर्समेंट नहीं दी, जबकि एसोसिएशन के प्रधान कुलभूषण शर्मा लगातार सरकार के सामने मांग रखते हैं कि रीइंबर्समेंट देने की बजाए सरकार सीधा बच्चों को एजुकेशन वाउचर दें, ताकि बच्चे अपने मन पसंद स्कूल में जाकर शिक्षा हासिल कर सकें।

वहीं, 7 अप्रैल को दिल्ली में आयोजित होने वाली रैली में हर बच्चे के लिए एजुकेशन वाउचर, टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए सुरक्षा नियम, प्रिंसिपलों पर दर्ज हुए मामलों को वापस लेने समेत कई मांगों को उठाया जाएगा। बैठक में सेक्रेटरी विशाल चुघ, सतीश सैनी ग्रामीण, रोहित सूरी शहरी उपप्रधान, प्रदेश प्रवक्ता सौरभ कपूर, नारायणगढ़ का ब्लॉक प्रधान विक्रांत अग्रवाल, साहा अजय खटकर, बराड़ा हरपाल सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।