--Advertisement--

आम बजट आज

भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी आज सरकार बजट पेश करेगी। बजट से हर वर्ग को राहत मिलने की उम्मीद है। इस बजट से अम्बाला...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:10 AM IST
आम बजट आज
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

आज सरकार बजट पेश करेगी। बजट से हर वर्ग को राहत मिलने की उम्मीद है। इस बजट से अम्बाला के कपड़ा मार्केट व्यापारियों को काफी उम्मीद है। जीएसटी और नोट बंदी के बाद मार्केट व्यापारियों का व्यापार काफी हद तक प्रभावित हुआ था। मगर अब जीएसटी समझने से व्यापारियों को थोड़ी राहत जरूर मिली है। व्यापारियों के अनुसार सरकार को बजट में व्यापारियों के साथ-साथ आम जनता को भी ध्यान में रखकर बजट पेश करना चाहिए। दैनिक भास्कर ने व्यापारियों से बजट को लेकर उनकी प्रतिक्रिया जानी।

पढ़ें पेज 3 पर भी

व्यापारी बोले- इनकम टैक्स स्लैब बढ़े तो मिले लाभ

अम्बाला के व्यापारियों को उम्मीदें, व्यापारियों ने बताई परेशानी, बजट पर टिकी आस

कपड़ा व्यापारी- छोटे व्यापारी दायरे में न आएं

हर वर्ग को बजट से उम्मीद है। सरकार को जीएसटी पेपर वर्क को कम करना चाहिए। व्यापारियों के हितों के लिए ई-वे बिल अमाउंट को बढ़ाया जाए। अभी 50 हजार से ऊपर वाले व्यापारी ई-वे बिल के दायरे में आएंगे। छोटा व्यापारी दायरे में न आए।

- विशाल बतरा, प्रेजीडेंट, होलसेल क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन, सिटी।

मिक्सी उद्योग - जीएसटी को 12 प्रतिशत तक लाएं

सरकार ने मिक्सी उद्योग पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाया है। जीएसटी को 28 से कम कर 12 या 5 प्रतिशत तक लाया जाए। मिक्सी हर घर में इस्तेमाल होने वाली आइटम है। बजट में सरकार को राहत देनी चाहिए।

अजय अग्रवाल, प्रधान, अम्बाला इलेक्ट्रिकल एप्लाइंसेस मैन्युफेक्चर एसोसिएशन अम्बाला सिटी।

साइंस व्यापारी- जीएसटी कम हो तो मिले राहत

मौजूदा समय में साइंस पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगा हुआ है। सरकार को चाहिए कि इसे 5 प्रतिशत करे ताकि साइंस कारोबारियों को राहत मिल सके।

-महेश सिंगला, साइंस कारोबारी, कैंट।

रेल यात्रियों की बढ़ सकती हैं सुविधाएं, बजट आज

अम्बाला| इस बार रेल बजट को आम बजट का एक हिस्सा बनाकर पेश किया जाएगा। इससे रेलवे द्वारा पेश किए जाने बजट के दौरान होने वाले लाखों रुपए की तो बचत होगी ही, साथ ही यात्री सुविधाओं की तरफ ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। अम्बाला रेल प्रबंधक दिनेश चंद्र शर्मा ने बताया कि उनका फोकस यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी, स्टेशन व यात्रियों की सुरक्षा को लेकर है। उम्मीद है कि इस बार भी अम्बाला के हिस्से में कुछ न कुछ आ सकता है।

नहीं लगेंगी एलईडी| अम्बाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी प्रवीण द्विवेदी ने बताया कि पिछली बार रेलवे बोर्ड ने कैंट स्टेशन पर एलईडी टीवी की व्यवस्था की थी। इस बार रेलवे बोर्ड की तरफ से ऐसे कोई आदेश नहीं अाए हैं।

X
आम बजट आज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..