• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • हमारी 11 बेटियों ने इंडोनेशिया में दिखाया अम्बाला का हुनर
--Advertisement--

हमारी 11 बेटियों ने इंडोनेशिया में दिखाया अम्बाला का हुनर

Ambala News - भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी महाराष्ट्र के नांदेड़ में नेशनल स्तर पर कथक डांस का जलवा बिखेरने के बाद इंडोनेशिया...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:10 AM IST
हमारी 11 बेटियों ने इंडोनेशिया में दिखाया अम्बाला का हुनर
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

महाराष्ट्र के नांदेड़ में नेशनल स्तर पर कथक डांस का जलवा बिखेरने के बाद इंडोनेशिया के बाली देनपसार कला केंद्र में भारतीय कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित सप्तरंग अंतरराष्ट्रीय उत्सव में अम्बाला की 11 लड़कियों ने कथक डांस से प्रदेश के साथ-साथ अम्बाला का नाम भी रोशन किया। अंतरराष्ट्रीय उत्सव में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र अम्बाला की 11 लड़कियों ने कत्थक गुरु अंजु मिगलानी के मार्गदर्शन में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया। कार्यक्रम में बाली के गवर्नर द्वारा अंजु मिगलानी को भारत की मिसाल व 11 लड़कियों को स्टार टैलेंट आॅफ इंडिया के खिताबों से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बाली के गवर्नर आई मेड मनकू पास्तिका ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

अम्बाला की कथक गुरु अंजु मिगलानी ने बताया कि इंडोनेशिया में भारतीय कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद आईसीसीआर व भारतीय संघ बाली के संयुक्त तत्वावधान में भारतीय कला एवं संस्कृति का सप्तरंग अंतरराष्ट्रीय उत्सव आयोजित किया गया। इसमें अम्बाला की बेटियों ने 26 जनवरी को राष्ट्रीय गीत व भारतीय संविधान की स्तुति के साथ तिरंगा लहराकर देश का गौरव बढ़ाया। इसके उपरांत 27 जनवरी को बाली में देनपासर में कला केंद्र में कार्यक्रम आयोजित किया हुआ जिसमें विभिन्न जगहों से प्रतिभागी पहुंचे। भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) और भारतीय एसोसिएशन बाली (आईएबी) के उपाध्यक्ष मिस सोनिया कौर ने अहम भूमिका निभाई।

नेशनल में प्रथम आने के बाद हुआ था सिलेक्शन

महाराष्ट्र के नादेड़ में बीते मई में नेशनल स्तर की प्रतियोगिता करवाई गई थी। जिसमें डांस प्रतिस्पर्धाओं में टीमों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र ने नेशनल स्तर पर कथक में पहला स्थान हासिल किया था। नेशनल स्तर पर प्रथम आने के बाद टीम को कथक डांस में अंतरराष्ट्रीय उत्सव में जाने का मौका मिला। अब टीम प्रतिभागियों को इंडोनेशिया में गवर्नर ने स्टार टैलेंट आॅफ इंडिया का खिताब देकर सम्मानित किया।

X
हमारी 11 बेटियों ने इंडोनेशिया में दिखाया अम्बाला का हुनर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..