• Hindi News
  • Haryana
  • Ambala
  • बनेगा ट्रैफिक कंट्रोल हब, बस स्टैंड व स्टेशन के पास नहीं लगेगा जाम
--Advertisement--

बनेगा ट्रैफिक कंट्रोल हब, बस स्टैंड व स्टेशन के पास नहीं लगेगा जाम

अम्बाला| ट्रैफिक जाम की समस्या कैंट के रेलवे स्टेशन व बस अड्डे के पास नासूर बनी हुई है। कुछ दिन पहले डीसी ने सख्त...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:10 AM IST
बनेगा ट्रैफिक कंट्रोल हब, बस स्टैंड व स्टेशन के पास नहीं लगेगा जाम
अम्बाला| ट्रैफिक जाम की समस्या कैंट के रेलवे स्टेशन व बस अड्डे के पास नासूर बनी हुई है। कुछ दिन पहले डीसी ने सख्त निर्देश दिए थे, लेकिन समाधान न होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने पहल की है। अब इस स्थान पर ट्रैफिक कंट्रोल हब बनाया जाएगा ताकि ट्रैफिक को कंट्रोल किया जा सके। इसके लिए नगर निगम डिजाइन तैयार कर रहा है।

कैंट के रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड ऐसा क्षेत्र बन गया है जहां हर समय रोडवेज की बसें सड़क पर खड़ी रहती हैं। चाहे वह दिल्ली जाने वाली बसें हों या फिर चंडीगढ़ या पंजाब जाने वाली बसें। इसके अलावा यहां पर ऑटो चालक सड़क पर खड़े रहते हैं जिस कारण यहां हर समय जाम रहता है। यहां पर ओवरब्रिज के नीचे ही सिर्फ ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी जाम को संभालते नजर आते हैं।

यह वाहन संभालेगा ट्रैफिक हब| ट्रैफिक कंट्रोल हब कैंट से दिल्ली की ओर, यमुनानगर की ओर जाने, चंडीगढ़ की ओर, 12 क्रास रोड, स्टेशन और माल गोदाम से बाहर आकर चंडीगढ़ को आने-जाने वाले वाहनों के लिए बनाया जाएगा।

रोजाना 20 हजार के करीब वाहन गुजरते हैं यहां से

इन दोनों स्थानों से 20 हजार के करीब वाहन गुजरते हैं। इनमें तीन हजार से ज्यादा बसें हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों के लिए अप-डाउन करती हैं। यहां से प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा ऑटो निकलते हैं और खड़े रहते हैं। इसके अलावा कार, दोपहिया वाहन, ट्रक व अन्य वाहन यहां से गुजरते हैं तो उन्हें ट्रैफिक में फंसना पड़ता है।

डिजाइन निगम तैयार करेगा: अनिल विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इन क्षेत्रों में ट्रैफिक कंट्रोल हब बनाने के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारियों द्वारा इसका डिजाइन तैयार किया जा रहा है और इसके लिए राशि का प्रावधान भी स्थानीय निकाय विभाग के माध्यम से करवाया जाएगा। ट्रैफिक कंट्रोल हब बनने से सदर में इन स्थानों पर प्रतिदिन जाम लगने से परेशानी का सामना करने वाले हजारों यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

X
बनेगा ट्रैफिक कंट्रोल हब, बस स्टैंड व स्टेशन के पास नहीं लगेगा जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..