Hindi News »Haryana »Ambala» Cm Reach Late In Kurukshetra Programe

स्मॉग के चलते सीएम ने दिल्ली से पकड़ी शताब्दी, हो गई 2 घंटे लेट, इंतजार में खड़े रहे मंत्री-विधायक

पिछले 6दिनों से धुंध और स्मॉग का प्रकोप दिल्ली से लेकर पूरे उत्तर भारत में छाया हुआ है।

Bhaskar news | Last Modified - Nov 11, 2017, 08:14 AM IST

स्मॉग के चलते सीएम ने दिल्ली से पकड़ी शताब्दी, हो गई 2 घंटे लेट, इंतजार में खड़े रहे मंत्री-विधायक
कुरुक्षेत्र. पिछले 6दिनों से धुंध और स्मॉग का प्रकोप दिल्ली से लेकर पूरे उत्तर भारत में छाया हुआ है। सड़कों पर वाहन लेकर चलना जोखिम के साथ परेशानी भरा भी है। कोहरे के असर से सीएम भी खुद को नहीं बचा पाए। कोहरे की वजह से सीएम मनोहरलाल को भी दो की जगह 4 घंटे ट्रेन में गुजारने पड़े। अपने तय कार्यक्रम से पहले कुरुक्षेत्र आना चाहते थे, लेकिन योजना पर कोहरे ने पानी फेर दिया।
दिल्ली से पहुंचे 4 घंटे में कुरुक्षेत्र : सीएमको रामनगर में इंडो इजरायल परियोजना के तहत देश के पहले एकीकृत मधुमक्खी पालन केंद्र के उद्घाटन समारोह में शामिल होना था। हालांकि उक्त कार्यक्रम साढ़े 12 बजे था, लेकिन सीएम इससे करीब पौने तीन घंटे पहले आना चाह रहे थे।
कोहरे के चलते दिल्ली से सुबह पौने आठ बजे शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ी। शताब्दी कुरुक्षेत्र में नौ बजकर 40 मिनट पर पहुंच जाती है, लेकिन शुक्रवार को यह 11 बजकर 50 मिनट पर पहुंची। हालांकि गनीमत रही कि वे केंद्र के उद्घाटन कार्यक्रम में समय पर पहुंच गए। दरअसल सीएम मनोहरलाल को कुरुक्षेत्र शाहाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिलना था। इसीलिए वे शताब्दी से उद्घाटन से पहले आना चाह रहे थे।
मुख्यमंत्री ने किया स्लोम तो राजदूत ने कहा सलाम
भारतमें इजरायल के राजदूत डेनियल काम रॉन, भारत में इजरायल दूतावास में मशाव के काउंसलर डन आलूफ का सीएम ने इजरायली भाषा में स्लोम कहकर स्वागत किया। वहीं भारत में इजरायल के राजदूत डेनियल काम रॉन ने सलाम हरियाणा, नमस्ते हरियाणा कह कर संबोधित किया।
सीएम को देख लोग भी हैरत में
सीएमको शाहाबाद में भाजपा मंडल प्रधान अरुण कंसल के घर माता के निधन पर शोक जताने जाना था। साथ में कृषिमंत्री ओपी धनखड़, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी भी थे, लेकिन बाजार में भीड़ तंग सड़क के चलते काफिला नहीं गुजर पाया। ऐसे में सीएम मंत्री साथियों के साथ पैदल ही करीब पौना किमी चल कर घर पहुंचे। यह देख लोग भी हैरत में रहे। रास्ते भर वे लोगों से दुआ सलाम करते निकले।
पहले थी सड़क मार्ग से आने की सूचना
पहलेसीएम बारे प्रशासन को सड़क मार्ग से दिल्ली से कुरुक्षेत्र आने की सूचना थी, लेकिन ऐन मौके पर पता चला कि सीएम ट्रेन से रहे हैं। जिस पर स्टेशन पर व्यवस्था की गई, लेकिन पुलिस प्रशासन की भी इस देरी के चलते सांसें अटकी रही। वहीं राज्यमंत्री कृष्ण बेदी और विधायक डॉ. पवन सैनी और बाद में सुभाष सुधा भी स्वागत करने स्टेशन पहुंच गए, लेकिन ट्रेन लेट होने के चलते वे भी इंतजार ही करते रहे।
पिपली में चिकित्सक की लापरवाही से महिला मौत मामले में जांच के आदेश
पिपलीमें बीएएमएस की लापरवाही से ऋतु नाम महिला की मौत मामले की जांच के आदेश सीएम ने दिए। सीएमओ को कहा कि पूरे प्रकरण की जांच करें। दोषी मिलने पर संबंधित चिकित्सक पर कार्रवाई की जाए। इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी, भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिप चेयरमैन गुरदयाल भी साथ थे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×