Hindi News »Haryana »Ambala» Interview Of Deependra Hooda

2019 के लोस चुनाव में महा झूठ बनेगा मुद्दा : सांसद दीपेंद्र

हरियाणा में कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य युवा तुर्क दीपेंद्र सिंह हुड्डा शुक्रवार को अंबाला आए।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 06:33 AM IST

2019 के लोस चुनाव में महा झूठ बनेगा मुद्दा : सांसद दीपेंद्र
अंबाला। हरियाणा में कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य युवा तुर्क दीपेंद्र सिंह हुड्डा शुक्रवार को अंबाला आए। अवसर था, छात्र पंचायत का। इस बार हरियाणा में युवाओं का परिदृश्य पूर्व की अपेक्षा वैसे भी कुछ बदला हुआ है। केन्द्र हो या राज्य सरकारें रोजगार की दिशा में युवाओं की उम्मीद पर खरा कम ही उतर पाईं हैं। इसकी छाया आगामी चुनावों पर पड़ना तय है। युवा वर्ग के तमाम मुद्दों को लेकर इन दिनों हुड्डा समूचे हरियाणा में युवाओं की आवाज बने हुए हैं।
युवाओं के साथ वे हरियाणा के उन तमाम बिंदुओं पर बेबाक टिप्पणी करते हैं, जिन पर सरकार को जवाब देना भारी हो रहा है। ऐसे दिलचस्प माहौल में नजरे इस युवा तुर्क पर टिकी हैं। दीपेंद्र की मानें तो हरियाणा में भी प्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर की पंक्तियां हवा होंठ पर जीभ फेरती मौसम बदल रहा है, पंक्तियां चरितार्थ हो रही हैं। ऐसे ही तमाम बिंदुओं पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा भास्कर से रूबरू हुए। मुलाकात में हुड्डा ने सरकार के तीन साल के हाल तथ्यों के साथ बताए जो हैरत करने वाले हैं।
विकास ढूंढ रहे लोग, दो लाख करोड़ के प्रोजेक्ट अटके
युवा सांसद से जब पूछा गया कि भाजपा सरकार के तीन साल और प्रदेश का विकास कहां खड़ा है? इस पर वे बेबाकी से बोले कि विकास को लोग ढूंढ रहे हैं। नए प्रोजेक्ट तो दूर की बात है। कांग्रेस सरकार के करीब दो लाख करोड़ के 33 प्रोजेक्ट या तो बंद हो गए या बंद होने की कगार पर हैं। जिनमें हवाई अड्डा जैसे बड़े प्रोजेक्ट शामिल हैं। जो सरकार पुराने प्रोजेक्ट ही सिरे नहीं चढ़ा पाई वो नए क्या शुरू करेगी।
सवाल : हरियाणा में वर्तमान सरकार के तीन साल निवेश को आप कहां खड़ा पाते हैं।
जवाब : पिछलीकांग्रेस सरकार में हर वर्ष तीन हजार करोड़ निवेश था जो अब साढ़े छह सौ करोड़ पर टिका है।
सवाल: रोजगारदिशा में भाजपा सरकार ने क्या किया?
जवाब:तीनसाल में मात्र 17 हजार नौकरी दी गई जिनमें 92सौ जेबीटी पूर्वत: सरकार के थे, इस सरकार के खाते से तीन साल में मात्र 78सौ नौकरी निकली। यहां तक कि खेल कोटे में मात्र एक नौकरी दी गई।
सवाल : रोजगारपर सरकार का वादा क्या था?
जवाब : सरकारने दो लाख युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था, यानी 10 लाख युवाओं के साथ रोजगार की दिशा में धोखा हुआ है। सरकारी, गैर सरकार किसी भी क्षेत्र में रोजगार के अवसर लगभग शून्य है।
सवाल:सरकारने युवाओं भत्ते की बात कही थी, वो कहां तक सच निकली?
जवाब:नौहजार रुपए भत्ता देने का वादा भी वर्तमान भाजपा सरकार पूरा नहीं कर पाई।
सवाल : शासन,प्रशासन सरकार को लेकर आपकी राय क्या है?
जवाब : इनकेखुद के विधायक ही इस बात का गवाह हैं कि सरकार नाम की हरियाणा में कोई चीज नहीं। भाजपा विधायक ने ही ग्वाल पहाड़ी के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया जो अब तक सबसे बड़ा स्कैम है। प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय घटी है। निवेश घटा, विकास अवरुद्ध है, कर्ज एक लाख करोड़ से ज्यादा हो गया, किसानों को फसलों का भाव नहीं मिल रहा, कर्मचारी,व्यापारी हर वर्ग परेशान है।
सवाल : स्वर्णजयंती समारोह वर्ष मनाया गया, इससे हरियाणा को क्या हासिल हुआ?
जवाब :16सौकरोड़ रुपए पानी में चले गए। प्रदेश की जनता इसका जवाब मांग रही है। यह बड़ा मुद्दा है कि आखिर इतनी बड़ी राशि कैसे खर्च हुई, इसके जांच तो होनी चाहिए। दादुपुर नलवी नहर के लिए 16सौ करोड़ लगा देते तो किसानों का भला हो जाता।
सवाल : क्या मानते हैं, आने वाले चुनाव में मुकाबला किन मुद्दों पर होगा?
जवाब : चुनाव अभी दूर हैं लेकिन तय हो चुका है, आने वाले 2019 के चुनावों में मुकाबला महा झूठ से है। जनता इसका जवाब देगी।
सवाल : हिमाचल,गुजरात चुनावों को लेकर आपका क्या कहना है?
जवाब : दोनोंराज्यों में कांग्रेस सरकार बनाएगी क्योंकि जनता झूठ जुमलों की राजनीति से आजिज चुकी है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×