Hindi News »Haryana »Ambala» 130 रुपए में खरीदा चांदी का ताबीज, बातों में उलझा 10 मिनट में 4.50 लाख के जेवर चुराए

130 रुपए में खरीदा चांदी का ताबीज, बातों में उलझा 10 मिनट में 4.50 लाख के जेवर चुराए

भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी सिटी रेलवे रोड स्थित एक दुकानदार को बातों में उलझाकर बाइक सवार दो युवक करीब 4.50 लाख का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:05 AM IST

130 रुपए में खरीदा चांदी का ताबीज, बातों में उलझा 10 मिनट में 4.50 लाख के जेवर चुराए
भास्कर न्यूज | अम्बाला सिटी

सिटी रेलवे रोड स्थित एक दुकानदार को बातों में उलझाकर बाइक सवार दो युवक करीब 4.50 लाख का सोना लेकर फरार हो गए। इससे पहले युवकों ने दुकानदार पर विश्वास जमाने की नीयत से 130 रुपए का ताबीज खरीदा था। खास बात यह है कि वारदात पुलिस चौकी नंबर दो से महज 200 मीटर दूरी पर तंग बाजार में घटित हुई। जिसकी कोई सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के पास नहीं है। अब ऐसे में पुलिस केस दर्ज करके हवा में तीर चलाने का काम कर रही है।

दरअसल, सिटी कलाल माजरी में रहने वाले 76 वर्षीय नरेश कुमार वर्मा रेलवे रोड पर शिवरतन ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी का कारोबार करते हैं। शाम को वे दुकान पर अकेले थे। तब बाइक सवार दो युवक उनकी दुकान पर पहुंचे। जो बाइक थोड़ा आगे लगाकर दुकान में चार बजकर 35 मिनट पर दाखिल हो गए। जिन्होंने नरेश से एक चांदी का ताबीज दिखाने को कहा। लिहाजा ताबीज पसंद करने के बाद युवकों ने 130 रुपए भी अदा किए। चूंकि बुजुर्ग दुकान पर अकेले थे, इसलिए दोनों ने पैसे देकर उन पर अपना विश्वास जमा लिया। फिर दोनों ने लेडीज के कोके और बालियां दिखाने की डिमांड की।

सामान संभालने लगे तो देखा सब गायब

करीब 4 बजकर 45 मिनट पर दोनों बाइक लेकर फरार हो गए। इसके बाद नरेश कुमार युवकों को दिखाए गए सामान को संभालने लगे तो वह नहीं मिला। शंका होते ही वे दुकान से बाहर निकले, लेकिन तब तक दोनों युवक बाइक लेकर जा चुके थे। शोर मचाया तो आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे। उसी समय नरेश ने अपने बेटे तरुण वर्मा को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद बाइक सवार युवकों को तलाशने के लिए नाकाबंदी हुई। मगर कोई फायदा नहीं हुआ।

बाली-कोके किए पसंद, साइड में रखवाई डायमंड रिंग

दोनों ने नरेश को अपनी बातों में उलझा लिया। इसके बाद वे बालियां और कोके देखने लगे। इसी बीच उन्होंने दुकान के काउंटर में रखी डायमंड रिंग दिखाने को कहा। करीब छह रिंग निकलवाकर एक तरफ रख ली। तब एक युवक दुकान के दरवाजे पर खड़ा हो गया और दूसरा नरेश से बातचीत करने लगा। देखते ही देखते पहला युवक रिंग, कोके और बालियां लेकर दुकान से बाहर चले गया। फिर पहला भी उठकर बाहर निकल गया।

40 लाख का सोना लेकर फरार हुए दो आरोपियों तलाश जारी

कुछ दिन पहले तीन लोग कार से सिटी अग्रसेन चौक स्थित तनिष्क शोरूम पहुंचे। जिन्होंने शोरूम मालिक से शादी के लिए सोना दिखाने की बात कही। इन्होंने करीब 40 लाख का सोना पसंद किया था। जब व्यापारी ने सोने पर पेमेंट को लेकर सवाल किया तो युवकों ने 26 लाख का चेक व बाकी कैश अदा करने की बात कही। साथ ही व्यापारी को एचडीएफसी बैंक का एक चेक भी सौंप दिया, जिसके जरिए ठगी की गई।

ज्वेलर्स से लाखों का सोना लेकर फरार होने वाले युवकों पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज हासिल करने का प्रयास चल रहा है। जल्द ही दोनों को काबू कर लिया जाएगा। बलजीत सिंह, इंचार्ज, दो नंबर चौकी अम्बाला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ambala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×