• Home
  • Haryana
  • Ambala
  • 100 किमी रफ्तार से आई आंधी, 5 घंटे गुल रही बिजली आज भी सुहाना रहेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश
--Advertisement--

100 किमी रफ्तार से आई आंधी, 5 घंटे गुल रही बिजली आज भी सुहाना रहेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

पाकिस्तान व अफगानिस्तान में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से बुधवार को दिन में 3 बजे 100 किमी रफ्तार के साथ धूल...

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 02:05 AM IST
पाकिस्तान व अफगानिस्तान में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से बुधवार को दिन में 3 बजे 100 किमी रफ्तार के साथ धूल भरी आंधी चली। इसके कुछ देर बाद झमाझमा बारिश हुई। तेज बारिश से अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को हुई बारिश से पिछले दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी से लोगों को राहत दी।

मौसम विभाग चंडीगढ़ ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है। वहीं आगामी सप्ताह तक मौसम इसी तरह बना रहेगा, जिससे तापमान में 2 से 3 डिग्री की ओर गिरावट आएगी। इससे लोगों को आने वाले दिनों में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं जिले में 8 एमएम बरसात दर्ज की गई।

आगे क्या? दूसरे हफ्ते तक मिलेगी राहत

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग अनुसार गुरुवार से आगामी सप्ताह तक राहत रहेगी। इस बीच बादल छाए रहेंगे और आंशिक बारिश की संभावना है।

सिटी के चंडीगढ़ हाइवे पर दोपहर 3 बजे आंधी के कारण अंधेरा छाया गया। इस दौरान वाहन चालकों को लाइट जलाकर निकलना पड़ा।

तेज हवा से बिजली की तारों पर गिरे होर्डिंग, बाधित रहा यातायात

कैंट के निकलसन रोड पर दोपहर 3 बजे अंधेरा छाने के साथ ही बारिश हुई और इस दौरान वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी। फोटो : अशोक अग्रवाल

बिजली गिरने से दो भैंस की मौत पशु पालक बाल-बाल बचा

शहजादपुर। आसमानी बिजली गिरने से बुधवार को खेत में चर रही दो भैंसों की मौत हो गई। इस दौरान पशुपालक व एक भैंस बाल-बाल बची। गांव मुकंदपुर निवासी रामकरण ने खेतों में भैंसे करने के लिए छोड़ी हुई थी। रामकरण ने बताया कि मौसम खराब होते ही आसमानी बिजली कड़कनी शुरू हो गई। अचानक आसमानी बिजली कड़की और उसकी तीन भैंसे गिर गई, साथ ही वह भी दूसरी तरफ गिर गया। जब उसने भैंसों के पास जाकर उन्हें उठाने की कोशिश की तो वो नहीं उठी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।