Hindi News »Haryana »Ateli» कनेक्शन कटने के डर से नप ने एक करोड़ का बिल किया अदा

कनेक्शन कटने के डर से नप ने एक करोड़ का बिल किया अदा

महेंद्रगढ़ | बिजली कनेक्शन कटने के भय से नगरपालिका प्रशासन ने अवकाश के दिन शनिवार को आखिर बिजली निगम को करीब एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:05 AM IST

महेंद्रगढ़ | बिजली कनेक्शन कटने के भय से नगरपालिका प्रशासन ने अवकाश के दिन शनिवार को आखिर बिजली निगम को करीब एक करोड़ का भुगतान कर दिया। अन्यथा नपा का कारगुजारियों का खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ सकता था।

बता दें कि महेंद्रगढ़ नगरपालिका में सचिव के लंबी छुट्टी पर होने के कारण बिजली निगम अपने बिल को लेकर काफी परेशान था। बिजली निगम का नगरपालिका की ओर 98 लाख से अधिक का बिल बकाया था। जिसके लिए निगम के अधिकारी बार-बार पालिका प्रशासन को बिल अदा करने के लिए कह हे थे। पालिका प्रशासन के पास रटा-रटाया जवाब था कि पालिका सचिव छुट्टी पर है। इस पर निगम के एक्सईएन ने भी स त रूख अपनाते हुए शुक्रवार को कहा कि यदि शनिवार को बिल का भुगतान नहीं किया गया तो निगम पालिका की शहर को जगमग करने की सुविधा को बंद कर दिया जाएगा यानी बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। इस संबंध में भास्कर ने 31 मार्च के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इस खबर के बाद नगर पालिका प्रशासन भी दबाब में आ गया था।

पालिका सचिव द्वारा शनिवार को बिल का भुगतान चैक के माध्यम से कर दिया है। उन्होंने भी चैक को बैंक में जमा करवा दिया है। - जेपी दहिया, एक्सईएन, बिजली निगम

इधर, अटेली नपा को निगम का अल्टीमेटम बिल जमा नहीं किया तो कटेगा कनेक्शन

मंडी अटेली | अटेली नगरपालिका पर बिजली निगम का पिछले कई साल से बिजली बिल बकाया चला आ रहा है,जो अब 11 लाख के आसपास है। अपना पैसा वसूल ने होने पर बिजली निगम सख्त हो गया है। अटेली नपा का कार्यकाल पूरा होने पर अब 28 मार्च से एसडीएम यहां के प्रशासक हो गए है। निगम के एसडीओ प्रदीप सोनी ने पालिका सचिव से बिजली बिल भरने का अनुमोदन किया है। उन्होंने कहा कि अगर अब भी नपा ने बिल नहीं जमा किया तो निगम की ओेर से कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा सकती है। वहीं नपा सचिव ने बताया कि बिजली निगम ने कई सालों का हाउस टैक्स बकाया पड़ा है। इस कारण नपा बिजली के बिल को उसमें एडजेस्ट करवाना चाह रही थी, इसलिए देरी हुई है। नपा बिजली बिल को भरने के तैयार है फिर भी एसडीएम प्रशासक की स्वीकृति के लिए बजट की मंजूरी के लिए भेजा हुआ है। स्वीकृति मिलते ही बिल का अदा कर दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ateli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×