--Advertisement--

लाइनपार क्षेत्र में पेयजल का संकट गहराया

अभी ठीक से गर्मी की शुरुआत भी नहीं हुई, लाइनपार क्षेत्र में पेयजल संकट गहराने लगा है। इस कारण लोगों को परेशानी का...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
अभी ठीक से गर्मी की शुरुआत भी नहीं हुई, लाइनपार क्षेत्र में पेयजल संकट गहराने लगा है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि संबंधित विभाग और प्रशासन के अधिकारी यह सब जानते हुए भी इस तरफ ध्यान रहे रहे हैं। इसको लेकर लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि पानी के टैंकरों का उपयोग करना पड़ रहा है। महिलाएं दूर जाकर नलकूप या ट्यूबवेल से पानी लेकर आ रही हैं।

शनिवार को पूर्व नप चेयरमैन और पार्षद रवि खत्री बूस्टर पंप पहुंचे और पानी की सप्लाई नहीं होने से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने प्रशासन से पानी की समस्या दुरुस्त करने की मांग की है। इस मौके पर राजेश खत्री, कैप्टन मान सिंह, ओमप्रकाश दलाल, बबला, काली, राजेश पहलवान, नीरज राठी, ब्रह्म छिक्कारा, सुरेश मास्टर, राजेंद्र, अजित, रामचंद्र फोगाट, विजय शर्मा, ओमप्रकाश पांचाल आदि मौजूद रहे।

बहादुरगढ़. लाइनपार बूस्टर पंप का दौरा करते पूर्व नप चेयरमैन रवि खत्री।

हैंडपंप के खारे पानी से निपटाया जा रहा घरेलू काम

पटेल पार्क कॉलोनी निवासी सुमन रोहिल्ला, नीलम रानी, कविता रानी, शारदा आदि महिलाओं ने बताया कि काॅलोनी में नियमित रूप से पेयजल सप्लाई नहीं किया जा रहा है। इससे घरेलू कामकाज भी नहीं हो रहा है। हैंडपंप के खारे पानी से बीमारी फैलने की आशंका है, फिर भी उसी पानी से काम निपटाने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय नेता हर तरह के वादे करते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वे वापस लौटकर भी नहीं देखते। काॅलोनी के लोगों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से मांग की कि जल्द ही काॅलोनी में शुद्ध पेयजल सप्लाई किया जाए वरना बड़ा आंदोलन किया जाएगा।