बहादुरगढ़

--Advertisement--

राहत की उम्मीद

08 एमजीडी पानी की है जरूरत, मिल पाता है 4 एमजीडी 26 हजार पानी के वैध कनेक्शन हैं बहादुरगढ़ में 70 करोड़ से माइनर का...

Danik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 AM IST
08 एमजीडी पानी की है जरूरत, मिल पाता है 4 एमजीडी

26 हजार पानी के वैध कनेक्शन हैं बहादुरगढ़ में

70 करोड़ से माइनर का पुनर्निर्माण कर बढ़ाई जाएगी पानी स्टोरेज की क्षमता

एक बूस्टिंग स्टेशन से 10 लाख लीटर पेयजल की सप्लाई हररोज होगी

भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़

गर्मियों के दिनों में अब उम्मीद है कि शहर को पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। अमृत योजना के तहत शहर में चार बूस्टिंग स्टेशन बनाने का मार्ग साफ हो गया है। इनकी डीपीआर पास होने के बाद इन चारों बूस्टिंग स्टेशनों को तैयार करने के लिए टेंडर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। एक बूस्टिंग स्टेशन से 10 लाख लीटर पेयजल की सप्लाई हररोज होगी। इन चारों पर 32 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

उम्मीद है कि ये चार माह में तैयार हो जाएंगे। शहर में इस समय पांच बूस्टिंग स्टेशन हैं। अब चार नए बूस्टिंग स्टेशन तैयार होने से शहर में नौ बूस्टिंग स्टेशन हो जाएंगे। इससे बाहरी कॉलोनियों और ऊपरी इलाकों में भी पूरे प्रेशर से पानी आ सकेगा। वहीं, अब नहर से पानी ज्यादा लिफ्ट करने की व्यवस्था पर भी 70 करोड़ रुपए के प्लान पर काम चल रहा है। बहादुरगढ़ नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी ने बतया कि नगर परिषद अमृत योजना में चारों बूस्टिंग स्टेशन जल्द ही तैयार होंगे। इसके टेंडर की तैयारी का काम शुरू कर दिया है। गत दिनों इसकी डीपीआर तैयार हो चुकी है।

अमृत योजना के तहत चार बूस्टिंग स्टेशन की डीपीआर पास, अब टेंडर की तैयारी

32 करोड़ से 4 माह में बनेंगे 4 बूस्टिंग स्टेशन बाहरी कॉलोनियों को मिलेगा फुल प्रेशर पानी

अभी यहां हैं 5 बूस्टिंग स्टेशन

अभी बहादुरगढ़ शहर में बूस्टिंग स्टेशन अग्रसेन पार्क में, लाइनपार बराही रोड पर, परनाला रोड, वेदांत नगर के साथ और एक बूस्टिंग स्टेशन कन्या काॅलेज के पास स्थित है।

बहादुरगढ़. पानी की किल्लत के चलते जलघर से पानी भरकर ले जाती सब्जी मंडी रोड की महिला।

अभी आधी ही होती है आपूर्ति

बहादुरगढ़ में जनस्वास्थ्य विभाग के पास 80 एमजीडी पानी की क्षमता है। हररोज 8 एमजीडी पानी की खपत है, लेकिन इसमें से 4 एमजीडी पानी भी नहीं मिल पाता। ऐसे में लोग परेशान हैं।

Click to listen..