--Advertisement--

सर्च अभियान चला बिना आईडी के 80 लोग पकड़े

पुलिस द्वारा महिला विरुद्ध अपराधों की रोकथाम तथा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के साथ साथ वांछित एवं संदिग्ध...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 AM IST
सर्च अभियान चला बिना आईडी के 80 लोग पकड़े
पुलिस द्वारा महिला विरुद्ध अपराधों की रोकथाम तथा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के साथ साथ वांछित एवं संदिग्ध अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। बुधवार को डीएसपी मुख्यालय हंसराज की अगुवाई में पुलिस की टीमों ने औद्योगिक क्षेत्र में विशेष सर्च अभियान चलाया।

सुबह शुरू हुए सर्च अभियान के दौरान अनेक व्यक्तियों की पहचान तथा संदिग्ध वाहनों के संबंध में जांच पड़ताल की गई। थाना प्रबंधक सदर बहादुरगढ़ निरीक्षक जसबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की अनेक टीमों द्वारा गांव आसौदा व रोहद के फैक्ट्री एरिया में विशेष सर्च अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अलग-अलग फैक्ट्रियों व श्रमिक बस्तियों में जाकर पुलिस जवानों द्वारा पहचान के संबंध में जरूरी कागजात की छानबीन की गई।

किसी भी तरह के महिला विरुद्ध अपराध अथवा बाल अपराध की सूचना तुरंत हेल्प लाइन नंबर 1091 अथवा 100 नंबर पर देने बारे अवगत कराया गया। पुलिस की अनेक टीमों ने जांच अभियान के तहत फैक्ट्री एरिया में रह रहे लोगों के पहचान संबंधी मूल दस्तावेजों की भी छानबीन की गई। अभियान के दौरान करीब 80 व्यक्तियों के पहचान की तस्दीक के लिए पर्चा अजनबी बनाया गया। कोई असमाजिक तत्व एरिया में ना ठहर पाए तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की अनेक टीमों द्वारा क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

अपराध की सूचना नजदीकी पुलिस चौकी को दंे : डीएसपी

बहादुरगढ़ | डीएसपी मुख्यालय हंसराज द्वारा थाना सदर बहादुरगढ़ के अनेक गांवों का दौरा करके ग्रामीण इलाका में कानून व्यवस्था का जायजा लिया गया। एसएसपी बी सतीश बालन के दिशा निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्र के लोगो की आपसी विवादों से संबंधित समस्याओं का पता लगाने व आपसी विवादों को बातचीत से शांतिपूर्वक ढंग से निपटाने तथा महिला विरुद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए जागरूकता लाने के संबंध में डीएसपी हंसराज द्वारा अलग अलग गांवों में पहुंचकर वहां के मौजिज लोगो से विचार विमर्श किया गया। उन्होंने गांव रोहद, आसौदा सिवान व टोडरान, जसौर खेड़ी , निलोठी तथा लुहारहेड़ी आदि गांवों का दौरा किया।

X
सर्च अभियान चला बिना आईडी के 80 लोग पकड़े
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..