• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • विद्यार्थियों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व नई नकनीक के बारे में बताया
--Advertisement--

विद्यार्थियों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व नई नकनीक के बारे में बताया

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 02:05 AM IST

Bahadurgarh News - गांव लडरावण स्थित सत कबीर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मेनेजमेंट के विद्यार्थियों ने औद्योगिक क्षेत्र का...

विद्यार्थियों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व नई नकनीक के बारे में बताया
गांव लडरावण स्थित सत कबीर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मेनेजमेंट के विद्यार्थियों ने औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण किया और यहां कई व्यवस्थाओं को परखते हुए नई-नई आवश्यक जानकारियां भी हासिल की।

सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं ने सोनीपत इंडस्ट्रियल एरिया की विजिट की। इसमें विद्यार्थियों को प्रेक्टिल जानकारी देते इरिगेशन के बारे में विस्तार से बताया। इसके साथ सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व अन्य आधुनिक नई तकनीकी सुविधाओं को लेकर जरूरी बातें बताई। यह विजिट विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ टेक्निकल काम में भी बेहद सहायक होगी। विद्यार्थियों को दिखाया कि किस तरह से शहर के दूषित पानी को सीवरेज करके दोबारा से ड्रेन में डाला जाता है। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग व इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों ने हरियणा विद्युत प्रसारण निगम के 132 केवी सब स्टेशन के अलावा महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की भी विजिट की। पॉवर सब स्टेशन में छात्र-छात्राओं को विद्युत ट्रांसमिशन व डिस्ट्रीब्यूशन से संबंधित तकनीकी नई जानकारियां भी दी गई। डाॅ. हरकिशन छिल्लर ने बताया कि विद्यार्थियों को वर्कशॉप, सेमिनार से प्रत्यक्ष तकनीकी जानकारी दी जाती है। इस औद्योगिक भ्रमण के दौरान प्राध्यापक हेमंत, नारायण, सुनित, आरएस दहिया, हीरालाल, मुकेश, सुमित दलाल, ललित दलाल, मनोज टांडाहेड़ी भी विद्यार्थियों के साथ रहे।

X
विद्यार्थियों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व नई नकनीक के बारे में बताया
Astrology

Recommended

Click to listen..