Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» कूड़ा जलाकर सफाईकर्मी उड़ा रहे एनजीटी के आदेशों की धज्जियां

कूड़ा जलाकर सफाईकर्मी उड़ा रहे एनजीटी के आदेशों की धज्जियां

उल्लघंन करने वाले कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़ एक तरफ जहां पर्यावरण को लेकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 05, 2018, 02:05 AM IST

उल्लघंन करने वाले कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़

एक तरफ जहां पर्यावरण को लेकर केंद्र व हरियाणा सरकार तरह-तरह के जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को पर्यावरण के बचाव को लेकर जागरूक कर रही है वहीं दूसरी तरफ सफाई कर्मचारी कूड़ा उठाने की बजाय उसमें आग लगाकर प्रदूषण को बढ़ावा देने के साथ-साथ खुलेआम एनजीटी के आदेशों की धज्जियां रहे है और सरकार द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण जागरूकता अभियानों को नाकाम कर रहे है। ऐसा ही एक वाक्या मेन बाजार के साथ सटी वार्ड 24 की इमली वाली गली में बुधवार को सामने आया, जब नगर परिषद के तीन चार सफाई कर्मचारियों ने एक खाली पड़े निजी प्लाट में सफाई की और कूड़े में आग लगा दी जिसके कारण कई घंटे कूड़े से धुआं निकलता रहा है और इमली वाली गली से आवागमन करने वाले लोग मुंह पर कपड़ा रखकर निकलने को मजबूर हुए।

कूड़ा इकट्ठा करें न की जलाएं

सफाई करने के बाद कूड़ा उठाने का प्रावधान है न कि कूड़े में आग लगाने का। सफाई कर्मचारियों द्वारा प्लाट की सफाई कराने के उपरांत कूड़े में लगाई गई आग के बारे में जब वार्ड के सफाई दरोगा के समक्ष एनजीटी द्वारा खुले में कूड़े में आग लगाने पर पाबंदी केे निर्देशों की जानकारी देकर आपत्ति जताई तो सफाई दरोगा कोई संतोषजनक जवाब देने की बजाय मुस्कुरा कर वहां से चले गए। लोगों ने आॅला अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि कूड़े में आग लगाकर एनजीटी के आदेशों की धज्जियां उड़ाने वाले संबंधित सफाई कर्मचारियों के खिलाफ एनजीटी के आदेशों का उल्लघंन करने की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×