• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग 5 गाड़ियों ने 12 घंटे में बुझाई
--Advertisement--

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग 5 गाड़ियों ने 12 घंटे में बुझाई

Bahadurgarh News - बहादुरगढ़ में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दो करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने के...

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 02:00 AM IST
प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग 5 गाड़ियों ने 12 घंटे में बुझाई
बहादुरगढ़ में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दो करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने के लिए बहादुरगढ़ और रोहतक से फायर ब्रिगेड की 5 गाडिय़ां बुलाई गई जिन्हें आग पर काबू पाने में 12 घंटे का समय लगा। रात आठ बजे आग पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड के वाहनों को रोहतक व बहादुरगढ़ से मौका स्थल पर पहुंचने में करीब आधे घंटे से भी अधिक का समय लगा जब तक आग पूरी फैक्ट्री को अपने कब्जे में ले चुकी थी।

फैक्ट्री में करोड़ों रुपए कीमत के प्लाइवुड व उसका रॉ मटेरियल ने जो आग पकड़ी वह फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के हाथों से भी बाहर हो गई। बहादुरगढ़ के रोहद इंडस्ट्रियल एरिया में हनुमान प्लाई प्रोडक्ट लिमिटेड नाम की फैक्ट्री में सुबह आठ बजे अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। इसकी जांच का काम स्थानीय प्रशासन व फायर ब्रिगेड के साथ साथ पुलिस ने भी शुरू कर दिया है। जब आग लगी उस समय फैक्टरी में कोई भी कर्मचारी नहीं था, वरना नुकसान और भी बड़ा हो सकता था। आग की सूचना मिलने पर एसडीएम जगनिवास व तहसीलदार मुखत्यार सिंह समेत कई प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मौके का मुआयना किया तथा फैक्टरी मालिक को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। आठ बजे फैक्टरी के सिक्योरिटी गार्ड ने आग की सूचना फैक्टरी मालिक एससी शारदा को तथा फायरब्रिगेड को दी थी। पानी की कमी को देखते हुए पड़ोस की फैक्टरी से भी पानी की तीन लाइनें लगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। साथ ही फैक्टरी कर्मियों ने गत्तों पर पानी लगने के बाद उन्हें बाहर निकालना शुरू कर दिया।

X
प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग 5 गाड़ियों ने 12 घंटे में बुझाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..