--Advertisement--

Rs.7 लाख का फिल्टर मीडिया खराब होने से आ रहा गंदा पानी

शहर के सभी सेक्टरों में तीन माह से दूषित पेयजल के कारणों की जांच शुरू हो गई है। सोमवार को हुडा विभाग की टीम ने जलघर...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 02:00 AM IST
Rs.7 लाख का फिल्टर मीडिया खराब होने से आ रहा गंदा पानी
शहर के सभी सेक्टरों में तीन माह से दूषित पेयजल के कारणों की जांच शुरू हो गई है। सोमवार को हुडा विभाग की टीम ने जलघर में सफाई का काम शुरू किया तो 10 साल पहले लगाया गया फिल्टर मीडिया ही खराब मिला। इस कारण सेक्टरों में दूषित पानी आ रहा था। सात लाख रुपए से लगने वाले इस उपकरण को लगाने का काम शुरू हो गया है। मंगलवार को भी सफाई कार्य में यहां कर्मचारी जुटे रहे। विभाग के अनुसार एक दो दिन बाद सेक्टरों में शुद्ध पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

सेक्टरों में दूषित पेयजल सप्लाई पर किया दौरा, जलघरों की होगी सफाई

बहादुरगढ़. जलघर का निरीक्षण करते अफसर।

कई दिन से जलघर की नहीं हुई थी सफाई

सेक्टर छह, 2, 9, 9ए के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्रों में भी कई दिन से गंदे पानी सप्लाई हो रही थी। सेक्टरवासी पिछले कई दिन से गंदे पानी की शिकायतें कर रहे थे। यहां जनस्वास्थ्य विभाग की बजाय हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एचएसवीपी की ओर से पेयजल सप्लाई किया जाता है। एचएसवीपी का वाटर वर्कर्स सेक्टर-7 के पास बना है। सेक्टर वासियों की समस्या को देखते पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा ने प्राधिकरण के जेई के साथ मिलकर जलघर का निरीक्षण किया। इस दौरान पाया कि जलघर को सफाई की जरूरत है।

जल्द ही सेक्टरवासियों को मिलेगा शुद्ध पानी

प्राधिकरण के जेई यशवंत ने बताया कि जलघर का फिल्टर मीडिया कई साल पहले लगाया गया था। इसकी सूचना अधिकारियों को दी तो उन्होंने करीब 7 लाख रुपए की लागत से जलघर के इस फिल्टर मीडिया को बदलने का निर्णय लिया।

X
Rs.7 लाख का फिल्टर मीडिया खराब होने से आ रहा गंदा पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..