• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • युवक ने किसान की कमजोर नजर होने का फायदा उठा एटीएम बदल निकाले 1 लाख 78 हजार रुपए
--Advertisement--

युवक ने किसान की कमजोर नजर होने का फायदा उठा एटीएम बदल निकाले 1 लाख 78 हजार रुपए

Bahadurgarh News - परनाला गांव के किसान चरण सिंह की नजर कमजोर होने पर ठगो ने एटीएम से रुपए निकलवाने में सहायता के बहाने खाते से एक लाख 78...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 02:00 AM IST
युवक ने किसान की कमजोर नजर होने का फायदा उठा एटीएम बदल निकाले 1 लाख 78 हजार रुपए
परनाला गांव के किसान चरण सिंह की नजर कमजोर होने पर ठगो ने एटीएम से रुपए निकलवाने में सहायता के बहाने खाते से एक लाख 78 हजार रुपए निकलवा लिए। चरण सिंह को जब तक इस मामले का पता चला तब तक उसका पूरा खाता ही खाली हो चुका था। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करके आरोपियों की पहचान के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पुलिस को दी गई शिकायत में चरण सिंह ने बताया कि उसने अपना बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक नाहरा-नाहरी रोड बहादुरगढ़ मे खुलवाया हुआ है। उसके बैंक में 1 लाख 78 हजार रुपए जमा थे। वह 25 फरवरी को एटीएम कार्ड से पैसे निकलवाने के लिए श्याम जी कॉम्पलेक्स बहादुरगढ़ के एचडीएफसी बैक के एटीएम में गया था। तब एटीएम के अंदर एक व्यक्ति वहां से रुपया निकाल रहा था मैं भी अपने कार्ड से पैसे निकालने के लिए एटीएम में चला गया। मुझे आंखों से कम दिखाई देने के कारण मैने उस व्यक्ति से मदद मांगी तो उसने मेरे कार्ड से पैसे निकालने में मेरी मदद की और कहा कि आप अपना कोड डाल दो मैंने अपना कोड डाल दिया तो पता नहीं उसने पीछे से कैसे मुझे कोड डालते हुए देख लिय़ा और मेरा एटीएम कार्ड भी बदल लिया और बदले मे उसने मुझे दूसरा एटीएम कार्ड दे दिया।

मैं अपने पैसे लेकर अपने घर चला गया। मैने जब एटीएम कार्ड 27 मार्च को पैसे निकलवाने के लिए मशीन मे डाला तो उक्त कार्ड अनयूजवल बताया और मेरा कोड भी गलत बताया। जब मैंने बैंक में जाकर बैंक कर्मियों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि ये आपका एटीएम कार्ड नहीं है ये कार्ड किसी अन्य व्यक्ति का है जिसका नाम उन्होंने तेज बहादुर यादव बताया। मैने जब अपने बैक खाता की पासबुक की मशीन मे डलवाकर इंट्री करवाई तो मेरा बैंक मे बैलेंस जीरो आया।

अधिकतर एटीएम की ट्रांजेक्शन दिल्ली में हुई

26 फरवरी को यशीन खान के खाते में 2000 रुपए की राशि ट्रांसफर की गई। 26 फरवरी को एसबीआई गुलाबी बाग दिल्ली के एटीएम से 20,000 रुपए निकाले गए। इसी तरह से 26 फरवरी को एसबीआई गुलाबी बाग नई दिल्ली के एटीएम से 15,000 रुपए की राशि निकलवाई गई। यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। 26 फरवरी को ही एसबीआई गुलाबी बाग नई दिल्ली से नगद 40 हजार रुपए की राशि निकलवाई गई। 27 फरवरी को प्रताप नगर मेट्रो दिल्ली के एटीएम से दस हजार व 27 फरवरी को ही प्रताप नगर मेट्रो दिल्ली के एटीएम से 5500 रुपए निकलवाए गए। उसके बाद पास बुक मंे जो इंट्री प्रिन्ट हुई उसमें ज्योति वर्मा के खाते से मेरे खाते में 18 मार्च को दो बार 20,000 रुपए अलग-अलग डलवाए गए और फिर वह राशि दो बार निकलवाई गई। इस तरह से उसके खाते से 1,78,000 रुपए निकाल दिए गए।


X
युवक ने किसान की कमजोर नजर होने का फायदा उठा एटीएम बदल निकाले 1 लाख 78 हजार रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..