• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • डीसी एसपी का रात्रि ठहराव आज, तालाबों के दूषित पानी से 20 से अधिक भैंसों की मौत का मुद्दा उठाएंगे ग्रामीण
--Advertisement--

डीसी-एसपी का रात्रि ठहराव आज, तालाबों के दूषित पानी से 20 से अधिक भैंसों की मौत का मुद्दा उठाएंगे ग्रामीण

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 02:00 AM IST

Bahadurgarh News - ग्रामीणों से सीधा संवाद करने के लिए डीसी सोनल गोयल और एसपी पंकज नैन के साथ अधिकारियों के साथ 10 मई को परनाला गांव में...

डीसी-एसपी का रात्रि ठहराव आज, तालाबों के दूषित पानी से 20 से अधिक भैंसों की मौत का मुद्दा उठाएंगे ग्रामीण
ग्रामीणों से सीधा संवाद करने के लिए डीसी सोनल गोयल और एसपी पंकज नैन के साथ अधिकारियों के साथ 10 मई को परनाला गांव में रात्रि ठहराव के लिए आ रहे हैं, जिस गांव के तालाबों का पानी जहरीला पानी करीब 20 से अधिक भैंस की मौत हो चुकी है। इसके देखते हुए ग्रामीणों ने अपने पशुओं को इन जहरीले पानी के तालाबों की तरफ जाने से रोक दिया है। उनका कहना है कि कई शिकायतों के बाद इस मामले में अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं है। रात्रि ठहराव में इस मुद्दे को ग्रामीण डीसी के सामने जोर शोर से उठाएंगे। साथ ही गांव से निकल रही हाईटेंशन तारों और ट्यूबवेलों के कनेक्शनों के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे ग्रामीणों की बातों को भी प्रशासन के सामने रखा जाएगा। सरपंच सत्ते ने बताया कि गांव में डीसी और एसपी के साथ पूरे प्रशासन के आने व गांव में रात्रि ठहराव पर गांव के लोग काफी खुश है।

सरपंच सत्ते ने बताया कि गांव में दो तालाब हैं, जिनकी खुदाई और मिट्‌टी निकलवाने के बाद साफ पानी भरवाने की सबसे अधिक जरूरत है। फैक्ट्रियों और बामडौली ड्रेन की तरफ से आ रहे केमिकल युक्त पानी अब पूरी तरह से जगह बन चुका है। इस कारण गांव में 20 से अधिक भैंस इस पानी को पीने से मर चुकी है। इस पानी से गांव में जमीनी पानी भी प्रभावित होने लगा है। गांव की 18 गलियों में अभी सीवर व्यवस्था नहीं है।

शाम साढ़े चार बजे लगेगा जनता दरबार

परनाला में प्रशासन का जनता दरबार और रात्रि ठहराव बुधवार को परनाल गांव में होना है। जहां अधिकारियों ने साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कर दी है। डीसी और एसपी ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे। एसडीएम जगनिवास ने बताया कि शाम साढ़े चार बजे लगने वाले खुला जनता दरबार की अध्यक्षता डीसी सोनल गोयल करेंगी। इस दाैरान सभी सरकारी विभागों के अधिकारी मौके पर ही मौजूद रहेंगे।

बहादुरगढ़. परनाला गांव के जोहड़ में भरा गंदा पानी।

डीसी को पैदल दौरा करने पर ही मिलेगी पूरी जानकारी

ग्रामीणों ने बताया कि गांव का स्वास्थ्य केंद्र और दो प्राइमरी स्कूल के भवन भी जर्जर हैं। इन तीनों भवनों को नए सीरे से बनाए जाने की जरूरत है। डीसी और प्रशासन के अधिकारियों को केवल राजकीय स्कूल में रुकने की जगह गांव का पैदल दौरा भी करना चाहिए, तभी पूरी स्थिति का पता चल पाएगा। हालत यह है कि चारों तरफ व खासकर रेलवे लाइन के साथ-साथ तालाबों में भरे पानी से उठने वाली दुर्गंध में गांव के लोग कैसे जी रहे हैं इसकी जानकारी भी अधिकारियों को मिलेगी।

X
डीसी-एसपी का रात्रि ठहराव आज, तालाबों के दूषित पानी से 20 से अधिक भैंसों की मौत का मुद्दा उठाएंगे ग्रामीण
Astrology

Recommended

Click to listen..