• Home
  • Haryana News
  • Bahadurgarh
  • सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम राजनीतिक द्वेष के चलते देवीलाल नहीं रखा : दलाल
--Advertisement--

सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम राजनीतिक द्वेष के चलते देवीलाल नहीं रखा : दलाल

मेट्रो स्टेशन के नाम को लेकर इनेलो पार्टी भी ताल ठोक रही है। इस बार इनेलो ने मेट्रो स्टेशनों के नामकरण पर क्षेत्र...

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 02:00 AM IST
मेट्रो स्टेशन के नाम को लेकर इनेलो पार्टी भी ताल ठोक रही है। इस बार इनेलो ने मेट्रो स्टेशनों के नामकरण पर क्षेत्र की पहचान मिटाने का आरोप लगाया है। शहर के तीन मेट्रो स्टेशनों में किसी का भी नाम बहादुरगढ़ के नाम पर नहीं होने पर सवाल उठाते हुए इनेलो ने इसे क्षेत्र और यहां की जनता का अपमान करार दिया है। इस सम्मान की लड़ाई के लिए इनेलो ने आंदोलन का एलान किया है।

इनेलो जिला प्रधान महासचिव संजय दलाल ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि आम तौर पर देखा गया है कि हर शहर या क्षेत्र में मेट्रो स्टेशन का नाम उस स्थान के नाम पर रखा जाता है। मगर बहादुरगढ़ में इसका पूरी तरह उल्ट हो रहा है। देवीलाल पार्क में बने मेट्रो स्टेशन का नाम सिटी पार्क रख दिया गया है, जबकि शहर के मुख्य स्टेशन का नाम बहादुरगढ़ न रखकर बस अड्डा मेट्रो स्टेशन रख दिया है। यहां हैरत की बात यह है कि इस जगह बस अड्डा है ही नहीं, मेट्रो स्टेशन के चलते उसे पहले ही स्थानांतरित किया जा रहा है। संजय दलाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के समय शुरू किए मेट्रो निर्माण के समय ही देवीलाल पार्क में बन रहे मेट्रो स्टेशन का मान राजनीतिक द्वेष के चलते सिटी पार्क रख दिया गया, जबकि किसी दस्तावेजों में कहीं भी सिटी पार्क का कहीं जिक्र नहीं है।

कल डीसी को देंगे ज्ञापन

इनेलो नेता संजय दलाल ने कहा कि 10 मई को परनाला में होने वाले डीसी के जनता दरबार में दोनों मेट्रो स्टेशनों के नाम सुधार की मांग की जाएगी। अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो इनेलो पार्टी जनता के साथ क्षेत्र के सम्मान की लड़ाई लड़ने के लिए सड़क पर उतरेगी।