Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» सीएम के झज्जर दौरे से पहले डीसी ने बैठक कर अफसरों से मांगी प्रगति रिपोर्ट

सीएम के झज्जर दौरे से पहले डीसी ने बैठक कर अफसरों से मांगी प्रगति रिपोर्ट

झज्जर. लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करतीं उपायुक्त सोनल गोयल। भास्कर न्यूज | झज्जर ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 11, 2018, 02:00 AM IST

झज्जर. लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करतीं उपायुक्त सोनल गोयल।

भास्कर न्यूज | झज्जर

उपायुक्त सोनल गोयल ने मंगलवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। सरकार की प्रमुख योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की विभागवार प्रगति रिपोर्ट तलब करते हुए समीक्षा की। समीक्षात्मक बैठक में सीएम विंडो, सोशल मीडिया ग्रीवांस ट्रैकर (एसएमजीटी), हरपथ, लांचिंग ऑफ जागृति कार्यक्रम, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रस्तावित दौरे को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सरकार के प्रमुख कार्यक्रम लोक हित में शुरू किए गए हैं और इनके क्रियान्वयन में जिला में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें अगर किसी भी स्तर पर कार्य में रुकावट आती है तो तुरंत अपने-अपने एसडीएम के माध्यम से जिला प्रशासन के संज्ञान में लाएं ताकि मामले को उचित स्तर पर सुलझाया जा सके। बैठक में सीएम विंडो के जिला नोडल अधिकारी नगराधीश अश्विनी कुमार ने उपायुक्त को बताया कि जिला में अभी तक 5515 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें से लगभग 91 प्रतिशत शिकायतों को समाधान कर दिया गया है।

उपायुक्त गोयल ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि सीएम विंडो पोर्टल को प्रतिदिन अपडेट करें, एसएमजीटी व हरपथ जैसे कार्यक्रम प्रदेश सरकार की ओर से आमजन को तत्पर राहत देने के लिए शुरू किए गए हैं। उक्त कार्यक्रम प्रदेश सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों में शामिल हैं और उच्च स्तर पर प्रतिदिन समीक्षा की जाती है। बैठक में उपायुक्त सोनल गोयल ने सरकार ने विकास कार्यों की समीक्षा करने तथा विकास कार्यों में और तेजी लाने के लिए कुछ खंड चयनित किए हैं, इन चयनित खंडों के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। जिला झज्जर से तीन ब्लॉक बहादुरगढ़, बेरी और बादली का चयन हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 16 अप्रैल को झज्जर का दौरा कर सकते हैं। उपायुक्त गोयल ने सीएम के प्रस्तावित दौरे के मध्य नजर सभी विभागों को तैयारियों के आदेश भी दिए। इस अवसर एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, एसडीएम बेरी एवं नगराधीश अश्वनी कुमार, डीआरओ मनबीर सांगवान, डीडीपीओ विशाल, सीएमजीजीए निशिता बनर्जी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×