Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» नए सीएमओ ने सिविल अस्पताल में परखी स्वास्थ्य सेवाएं, मरीजों का हालचाल पूछकर लिया फीडबैक

नए सीएमओ ने सिविल अस्पताल में परखी स्वास्थ्य सेवाएं, मरीजों का हालचाल पूछकर लिया फीडबैक

नवनियुक्त सीएमओ एसएल शर्मा ने बुधवार को बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल व ट्रामा सेंटर का अौचक निरीक्षण किया। उन्होंने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 19, 2018, 02:05 AM IST

नवनियुक्त सीएमओ एसएल शर्मा ने बुधवार को बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल व ट्रामा सेंटर का अौचक निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे अस्पताल परिसर खंगाला और जो भी खामियां नजर आई उनको दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही मरीजों का वार्ड में जाकर हालचाल पूछा चिकित्सीय सेवाओं का फीडबैक लिया। नए सीएमओ के पहले दौरे को लेकर यहां के डाॅक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ अलर्ट रहे। अस्पताल में जो भी स्ट्रेचर थे, उन पर चद्दरें तक बिछा दी गई। यही नहीं यहां चतुर्थ श्रेणी कर्मी साफ-सफाई से लेकर हर व्यवस्था को दुरुस्त करते दिखाई दिए। इस दौरान डिप्टी सीएमओ डॉ. सुभाष, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. मंजू काद्यान, एसएमओ डाॅ. मुकेश इंदौरा, डाॅ. शकुंतला, डाॅ. जयमाला, डाॅ. सुमन कोहली, आरएमओ डाॅ. देवेंंद्र मेघा, डाॅ. विनय देसवाल, डाॅ. ललित समेत अन्य स्टॉफ सदस्य मौजूद रहे।

सिविल अस्पताल व ट्रामा सेंटर का अौचक निरीक्षण करते सीएमओ एसएल शर्मा।

ओपीडी की छुट्टी, ट्रामा में भीड़ : भगवान परशुराम की जयंती पर ओपीडी का अवकाश था। जिसके चलते अस्पताल में भीड़भाड़ काफी कम थी। हालांकि ट्रामा सेंटर में मरीजों की खूब भीड़ रही। ट्रामा सेंटर में मरीज इलाज के लिए अपने नंबर में खड़े दिखाई दिए। साथ में यहां कार्यरत डॉक्टरों, नर्सिंग स्टॉफ के अलावा ट्रेनिंग के लिए आई हुई छात्राओं से भी कई विषयों को लेकर चर्चा की और सभी को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए।

डॉक्टरों की कमी होगी पूरी : सीएमओ एसएल शर्मा ने अस्पताल व ट्रामा सेंटर में जिन विभागों के डाक्टरों की कमी खल रही है उनको लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में फिर से लाने व पूरी प्रक्रिया अपनाते हुए कार्य करवाए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि स्टाफ पूरा करने के लिए वे स्वयं उच्चाधिकारियों से बात करेंगे।

मरीजों से शालीन व्यवहार करें स्टाफ

सीएमअो ने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए कि जो भी व्यक्ति यहां इलाज के लिए आता है तो उसे बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराएं। मरीजों व तीमारदारों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार करने, जो भी समस्याएं यहां इलाज के दौरान आ रही है उनके निदान के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा।

सभी वार्ड जांचे

सीएमओ ने लेबर रूम, सर्जरी व हड्डी रोग विभाग के अलावा एसएनसीयू वार्ड, लैब, कंगारू मदर यूनिट के अलावा पीपीपी मोड पर निर्माणाधीन डायलसिस वार्ड का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने ट्रामा सेंटर में जाकर भी चिकित्सा सेवाओं को परखा। इस दौरान जो कुछ खामियां नजर आई उनको दूर करने के निर्देश दिए। साथ में जहां-जहां रिपेयरिंग की जानी है उसके लिए एस्टीमेट तैयार करने के लिए भी कहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×