• Home
  • Haryana News
  • Bahadurgarh
  • गांव में युवाओं ने की गलियों व नालियों की सफाई
--Advertisement--

गांव में युवाओं ने की गलियों व नालियों की सफाई

ग्राम स्वच्छता अभियान के तहत भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल ने डाबौदा गांव में युवाओं के साथ मिलकर गलियों और...

Danik Bhaskar | Apr 19, 2018, 02:05 AM IST
ग्राम स्वच्छता अभियान के तहत भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल ने डाबौदा गांव में युवाओं के साथ मिलकर गलियों और नालियों की सफाई की। बिजेंद्र दलाल ने खुद झाडू उठाकर गलियों में कूड़ा साफ किया और नालियों से कीचड़ भी निकाला। बाद में युवाओं के साथ मिलकर खाली जगहों पर गंदगी के ढेरों को भी साफ करने का काम किया। बिजेंद्र दलाल ने ग्रामीण युवाओं से अपने गांव का साफ सुथरा,स्वच्छ और हरा भरा बनाने की अपील की। बिजेंद्र दलाल ने कहा कि भारत की आत्मा आज भी गांवों में ही बसती है। इसी मकसद से ग्राम स्वराज अभियान की शुरूवात की गई है। इस अभियान के तहत गांव की हर समस्या का समाधान किया जा रहा है। सरकार के प्रतिनिधि खुद गांव में जाकर गांव के लोगों की मूलभूत समस्याओं के समाधान में जुटे हैं। ग्राम स्वराज अभियान के तहत ही ग्राम स्वच्छता अभियान चलाया गया है।

सप्ताह में 1 दिन सफाई के लिए समय निकालने की अपील

भाजपा जिलाध्यक्ष दलाल ने नौकरी पेशा युवाओं से भी अपील की है कि वो सप्ताह में एक दिन ही सही, लेकिन गांव की गलियों, नाले और नालियों की सफाई करने की अपील। उनसे प्रेरणा पाकर आने वाली पीढ़ी अपने गांव और आस पड़ोस को स्वच्छ रखने के काम करती रही। दलाल ने युवाओं से गांव में स्वच्छता के साथ हरियाली को भी मिशन बनाने की अपील की। इस मौके पर ब्लाॅक समिति सदस्य संदीप मलिक, ग्राम पंचायत के पंच जोगेन्द्र, दीपक, मंजीत, प्रदीप, राजेश, प्रवीन, अजीत और रूपेश पंच के साथ गौरव, राज सिंह, डाॅ. अजय,रमेश व लक्ष्मीनारायण युवा और ग्रामीण भी मौजूद रहे।

बहादुरगढ़, ग्राम स्वच्छता अभियान के तहत डाबौदा गांव में युवाओं के साथ मिलकर गलियों की सफाई करते भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल।