Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» मांगों के लिए सफाई कर्मचारियों ने किया झाड़ू प्रदर्शन, 9 मई से हड़ताल का ऐलान

मांगों के लिए सफाई कर्मचारियों ने किया झाड़ू प्रदर्शन, 9 मई से हड़ताल का ऐलान

नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की शनिवार को इंद्रा पार्क में बैठक हुई, जिसमें मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 29, 2018, 02:05 AM IST

मांगों के लिए सफाई कर्मचारियों ने किया झाड़ू प्रदर्शन, 9 मई से हड़ताल का ऐलान
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की शनिवार को इंद्रा पार्क में बैठक हुई, जिसमें मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने विचार विमर्श कर शहर में जुलूस निकाल रोष प्रदर्शन किया। इसके बाद सफाई कर्मियों ने झाड़ू प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नगर परिषद कार्यालय के मुख्य गेट पर विरोध भी जताया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि सरकार मांगें नहीं मानती तो 9 से 11 मई तक हड़ताल की जाएगी। इससे पहले 29 अप्रैल को जींद ललकार रैली में भाग लेंगे। यही नहीं, 2 व 3 मई को 24 घंटे भूख हड़ताल की जाएगी। 18 मई को शहर में मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

जिला प्रधान राजेंद्र तुषामड़, लीलाराम, सरोज देवी, मोनिका के अलावा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से ब्लॉक प्रधान बिजेंद्र सैनी ने कर्मचारियों को सफाई कर्मचारियों काे समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण ही आज कर्मचारी सड़कों पर हैं। उनका शोषण किया जा रहा है। सफाई कर्मियों को ठेकेदार समय पर पूरा वेतन नहीं दे रहा है। ईपीएफ व ईएसआई का लाभ भी नहीं मिल रहा। कर्मचारियों के वेतन से पैसा काटा जा रहा है, लेकिन खाते में नहीं जमा किया जा रहा। उन्होंने कहा कि लगभग 11 महीने का बकाया है। शिकायत करने पर सफाई कर्मियों को बिना वेतन दिए उसे हटाया जा रहा है।

बहादुरगढ़. सफाई कर्मचारियों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए निकाला जुलूस।

नगरपालिका कर्मचारियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

झज्जर | नगरपालिका कर्मचारी पिछले काफी समय से अपनी लंबित मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे है और अपनी मांगों के लिए लगातार प्रयासरत है। शनिवार को कर्मचारियों ने तहसीलदार के माध्यम से सीएम को ज्ञापन प्रेषित करते हुए अपनी मांगों को दोहराया। उन्होंने बताया कि नगरपालिका कर्मचारी संघ द्वारा गत 16 फरवरी को सभी जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञापन प्रेषित किए थे। इसके पश्चतात 18 मार्च को मंत्री कविता जैन शहरी निकाय विभाग के सोनीपत आवास पर विशाल प्रदर्शन करते हुए मंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित कर प्रदेश की पालिका, परिषदों और निगमों के कर्मचारियों की मांगों के समाधान का अनुरोध किया था। लेकिन सरकार बार-बार संघ के अनुरोध को नजर अंदाज कर रही है। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि हम एक बार पुन मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाना चाहते है कि हरियाणा सरकार द्वारा अग्निशमन विभाग में फायर ऑपरेटरों के 1646 पदों पर नियमित भर्ती करने का विज्ञापन जारी करने से फायर स्टेशनों पर पिछले दस वर्षों से आउटसोर्सिंग में लगे फायरमैनों व चालकों की नौकरी पर तलवार लटक गई है। दूसरी बात यह है कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य कमेटी के सदस्य राजेश बागड़ी हिसार नगर निगम कर्मचारी यूनियन के प्रधान प्रवीन कुमार, राज्य कमेटी जिला हिसार के प्रधान नरेश कांगड़ा सहित अन्य जिलों में बनाए गए झूठे मुकद्दमों की जांच की जाए और जांच होने तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए। संघ और सरकार के बीच हुई बैठक में मानी गई मांगों को लागू किया जाए। यदि सरकार द्वारा 7 मई तक मांगों का समाधान नहीं किया गया तो प्रदेश की पालिका परिषदों व निगमों के कर्मचारी 9, 10 व 11 मई को हड़ताल करेंगे।

कई विभागों के कर्मियों

ने दिया समर्थन

अध्यक्षता प्रधान जयभगवान और संचालन सचिव राजपाल ने किया। प्रदर्शन में बिजली निगम, फायर ब्रिगेड, हुडा विभाग, हरियाणा टूरिज्म गौरैया, सिंचाई विभाग, हरियाणा रोडवेज व जनस्वास्थ्य विभाग से जुड़े अनेक कर्मचारियों ने भी समर्थन देकर प्रदर्शन में हिस्सा। एसकेएस से जुड़े कर्मचारी नेताओं ने कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा कराने के लिए भी अपना पूरा समर्थन दिया। इस मौके पर रविंद्र, प्रदीप छिकारा, दलबीर हुड्डा, राकेश, दिनेश, सुनील, सुभाष, अमित, शकुंतला, गीता, सुमन, प्रमिला, उषा, कांता के अलावा कई अन्य कर्मचारी नेता व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×