Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर डाॅक्टर को डीसी ने फोन कर बुलाया अस्पताल

निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर डाॅक्टर को डीसी ने फोन कर बुलाया अस्पताल

एक कर्मचारी दूसरे को बचाने के लिए किस तरह प्रयास करता है इसका खुलासा नूना माजरा गांव स्थिति प्राथमिक स्वास्थ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 02:05 AM IST

निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर डाॅक्टर को डीसी ने फोन कर बुलाया अस्पताल
एक कर्मचारी दूसरे को बचाने के लिए किस तरह प्रयास करता है इसका खुलासा नूना माजरा गांव स्थिति प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में डीसी सोनल गोयल को औचक निरीक्षण में देखने को मिला। वह अचानक शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। यहां उन्हें केवल महिला डाॅक्टर मोनिका ही मिली तो पूछ लिया कि अन्य डाॅक्टर कहां गए हैं? महिला डाॅक्टर ने बताया कि अस्पताल में तीन डाॅक्टरों की तैनाती है। डाॅ. ममता स्वास्थ्य अभियान में गईं हैं। डाॅ. अरुण अवकाश पर हैं। अवकाश का नाम आते ही डीसी ने लिखित जानकारी मांगी तो डाॅ. मोनिका कोई जवाब नहीं दे पाई। इस पर डीसी ने डाॅ. अरुण का फोन नंबर लिया व सीधे उन्हें फोन मिला दिया। डाॅ. अरुण को जब पता चला कि डीसी खुद फोन पर बात कर रही हैं तो डाॅक्टर ने कहा कि वे किसी तरह के अवकाश पर नहीं है, थोड़ा लेट हो गया था रास्ते में हूं, कुछ ही देर में अस्पताल पहुंच जाऊंगा। डीसी ने फिर से डाॅ. मोनिका से पूछ लिया कि आप तो डॉ. अरुण को अवकाश पर जाने की बात कह रही थीं। डाॅ. मोनिका ने कहा कि उन्हें तो डाॅ. अरुण ने यहीं कहा था। डाॅक्टरों के इस तरह जवाबों से गुस्साई डीसी ने सीएमओ को फोन करके बिना सूचना के गैरहाजिर रहने वाले डाॅक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा।

बहादुरगढ़ . नूना माजरा पीएचसी में निरीक्षण के दौरान बातचीत करतीं डीसी।

मरीजों को नहीं हो परेशानी

डीसी शनिवार को गांव मेहंदीपुर में आयोजित कार्यक्रम के बाद अचानक नूना माजरा गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गईं। यहां उन्होंने उपस्थित स्टाफ से उनके कार्यों की रिपोर्ट ली। केंद्र में ओपीडी सेवाओं के बारे में संबंधित चिकित्सक से बातचीत की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार से परेशानी न हो। उन्हें सही स्वास्थ्य सेवाएं मिले। इसके लिए किसी भी रूप से लापरवाही न बरती जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×