Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» शहर में 400 टन कूड़ा, सफाई न होने पर कचरे में लगा रहे आग

शहर में 400 टन कूड़ा, सफाई न होने पर कचरे में लगा रहे आग

शहर में सफाई कर्मचारियों के धरने के 8वें दिन तक शहर में 400 टन कूड़ा एकत्र हो गया है। कूड़ा-करकट के ढेरों से मुक्ति पानी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 02:05 AM IST

  • शहर में 400 टन कूड़ा, सफाई न होने पर कचरे में लगा रहे आग
    +1और स्लाइड देखें
    शहर में सफाई कर्मचारियों के धरने के 8वें दिन तक शहर में 400 टन कूड़ा एकत्र हो गया है। कूड़ा-करकट के ढेरों से मुक्ति पानी के लिए लोग अब कूड़े के ढेरों में आग लगा रहे हैं। इससे वातावरण में प्रदूषण को फेल ही रहा है वहीं सड़क पर निकलने वालो को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। नप चेयरपर्सन शीला राठी ने सफाई कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया। सफाई कर्मचारियेां ने रोष प्रदर्शन के दौरान विधायक नरेश कौशिक के कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा व रोष प्रकट किया। शहर में जगह जगह कूड़े के ढेर लगे है। शहर का कोई ऐसा चौक या चौराहा नहीं है जहां कूड़ा न पड़ा हो और गंदगी के ढेर न लगे हों। गंदगी के ढेर लगे होने के कारण लोगों का वहा से निकलना दूभर हो गया है। हालाँकि नगर परिषद ने शहर की सफाई का ठेका दिया हुआ है, फिर भी कचरा सड़कों पर ही दिख रहा है।

    एनजीटी के नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

    कूड़े के ढेर जहा स्वच्छ भारत अभियान को पतीला लगा रहे है वही कूड़े को जला कर एनजीटी के नियमों की भी सरेआम धज्जिया उड़ाई जा रही है। कूड़े की गंदगी से बीमारिया फैलने का खतरा तो है ही लेकिन कूड़े को आग लगाने से निकलने वाला जहरीला धुंआ भी लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है। पूरा दिन घरों में बदबू आती रहती है।

    बहादुरगढ़. नजफगढ़ रोड पर कूड़े के ढेर में धुआं उठता हुआ।

    हड़ताली कर्मियों ने नप के गेट पर दिया धरना

    भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़

    सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते पूरा शहर गंदगी से अट गया है। बाजारों से लेकर मुख्य मार्ग तक हर तरफ गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कर्मचारियों की नजर मुख्यमंत्री से सफाई कर्मियों की बातचीत पर टिकी रही। समझौते की सूरत में गुरुवार को सफाई कर्मी काम पर लौट सकते हैं अन्यथा नहीं। एक सप्ताह से सफाई कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है। इससे शहर में सफाई व्यवस्था ठप है। एक दिन पहले नगर परिषद ने कुछ डंपिंग प्वाइंट से कूड़े का उठान किया पर बुधवार को फिर उतनी ही मात्रा में कूड़ा फैल गया। लगातार आठवें दिन हड़ताली सफाई कर्मचारी नगर परिषद के गेट पर धरना-प्रदर्शन करते रहे। बुधवार को कांग्रेस नेता राजेश जून ने पहुंचकर सफाई कर्मचारियों की मांगों को समर्थन किया और सरकार से जल्द ही इन मांगों को पूरा करने की अपील की। धरने पर बैठे कर्मचारियों का कहना था कि उनकी मांगों को सरकार की तरफ से अनदेखा किया जा रहा है। कोई भी सरकार का नुमाइंदा उनसे बातचीत करने के लिए नहीं आया है। सभी मांगें जायज है लेकिन सरकार मनमानी पर उतारू है। एक तरफ तो स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ स्वच्छता के वाहक सफाई कर्मचारियों की मांगों को तवज्जों नहीं दी जा रही।

    पक्के कर्मचारी कर रहे हैं सफाई

    हड़ताल के बारे में नप के ईओ अपूर्व चौधरी ने कहा कि पक्के सफाई कर्मचारियों द्वारा शहर की सफाई का काम किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही सरकार व कर्मचारियों के बीच में कोई बात बन जाए। सफाई ठेकेदार के भी कुछ लोगों को काम पर लगा दिया है। जल्द ही स्थिति समान्य हो जाएगी।

    सरकार की अनदेखी पर सफाई

    कर्मचारियों ने जताया रोष

    झज्जर | नगर पालिका कर्मचारी संघ की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। दमकल केंद्र में चल रहे धरना-प्रदर्शन में पुरुष और महिला सफाई कर्मचारियों ने सरकार की अनदेखी पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में नगर पालिका से ठेका प्रथा बंद करने, न्यूनतम वेतन 15 हजार रुपए देने और अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने आदि वादे किए थे, लेकिन सरकार आज तक इन वादों को पूरा नहीं कर पाई है। इसके उल्ट सरकार ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इस मौके पर सुरस्ती, ओमप्रकाश, कमलेश आदि मौजूद रहे।

    विधायक और चेयरमैन के घरों के बाहर

    कूड़ा फेंकने की इनेलो ने दी चेतावनी

    बहादुरगढ़ | इनेलो जिला प्रधान महासचिव संजय दलाल ने नगर परिषद में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे कर्मचारी संघ को इनेलो एवं छात्रसंघ इनसो की तरफ से समर्थन दिया। दलाल ने मीडिया के माध्यम से बहादुरगढ़ विधायक नरेश कौशिक और नगर परिषद चेयरमैन शीला राठी को अल्टीमेटम दिया यदि 2 दिन के अंदर कर्मचारी संघ की मांगों को नहीं माना गया तो इनेलो एवं छात्र संघ इनसो के कार्यकर्ता स्थानीय विधायक और नगर परिषद चेयरमैन के दरवाजे पर कूड़ा डालने का काम करेंगे। इस मौके पर दलाल के साथ उमेद सेन, हल्का सचिव रामकुमार फोगाट, हल्का उपाध्यक्ष रोहतास दलाल, राकेश सिहाग, जितेंद्र राठी ,इनसो जिला प्रधान आश्चर्य दलाल ,कुलदीप राठी,सौरभ मान, विरेंद्र मलिक, गोविंद सांगवान, अजय दलाल ,विनोद चहल, देवगीत, रोहित राठी ,अनिल तहलान ,सतपाल मांडौठी ,दिनेश कुमार ,रविंदर गिल सहित अनेकों साथी समर्थन देने पहुंचे।

  • शहर में 400 टन कूड़ा, सफाई न होने पर कचरे में लगा रहे आग
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×