Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» गोयला कला की बेटी कुसुम प्रो. नेशनल किक बाॅक्सिंग में दिखाएगी दमखम

गोयला कला की बेटी कुसुम प्रो. नेशनल किक बाॅक्सिंग में दिखाएगी दमखम

किक बाॅक्सिंग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही गांव गोयला कलां की कुमारी कुसुम अब महाराष्ट्र में होने वाली 4...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 02:05 AM IST

किक बाॅक्सिंग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही गांव गोयला कलां की कुमारी कुसुम अब महाराष्ट्र में होने वाली 4 दिवसीय प्रो. नेशनल किक बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में दमखम दिखाएगी। चैंपियनशिप में कुसुम का पहला मुकाबला सिक्किम की इंटरनेशनल खिलाड़ी पूर्वा से होगा। खेलप्रेमियों ने कुसुम को जीत की वाको महाराष्ट्र किक बाॅक्सिंग एसोसिएशन की ओर से पुणे में 13 से 16 अप्रैल तक प्रो. नेशनल किक बाॅक्सिंग चैंपियनशिप भारत विजेता 2018 का आयोजन किया जा रहा है। चैंपियनशिप में देशभर के खिलाड़ी भाग लेंगे। बहादुरगढ़ के गांव गोयला कलां की रहने वाली कुसुम चैंपियनशिप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेगी। वह 65 किलोग्राम भारवर्ग में दम दिखाएगी। चैंपियनशिप में कुसुम का पहला मुकाबला सिक्किम की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पूर्वा के साथ होगा। चैंपियनशिप में कुसुम हरियाणा की एकमात्र महिला खिलाड़ी होगी। पुरुष वर्ग में गोहाना का अजय जोर-आजमाइश करेगा। कुसुम के चैंपियनशिप में चयन पर परिजनों और खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है।

खिताब जीतना लक्ष्य : कुसुम

18 वर्षीय कुसुम का कहना है कि शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को कड़ी मेहनत करती है। 2 साल में इंटरनेशनल में 4 मेडल जीत चुकी है। रसिया में हुई वर्ल्ड कप में भी उन्होंने भारत के लिए मेडल जीता था। पिछले वर्ष पंजाब में हुई प्रो-लीग में कुसुम ने खिताब अपने नाम किया था। इस बार में भी उसने जबरदस्त तैयारी की है। 12 को पुणे के लिए रवाना होगी। उन्हें पूरा यकीन है कि वे हरियाणा के लिए खिताब जीतकर ही लौटेंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×