• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • बिजली निगम के सीए की बहाली की मांग कर्मियों ने काम बंद करने की दी चेतावनी
--Advertisement--

बिजली निगम के सीए की बहाली की मांग कर्मियों ने काम बंद करने की दी चेतावनी

Bahadurgarh News - बिजली निगम में सीए संजीव कुमार के निलंबन को लेकर धरना-प्रदर्शन निरंतर जारी है। गुरुवार को एचएसइबी वर्कर्स यूनियन...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 02:10 AM IST
बिजली निगम के सीए की बहाली की मांग कर्मियों ने काम बंद करने की दी चेतावनी
बिजली निगम में सीए संजीव कुमार के निलंबन को लेकर धरना-प्रदर्शन निरंतर जारी है। गुरुवार को एचएसइबी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले काफी कर्मचारियों ने कामकाज बंद कर अपना कड़ा रोष जताया। कर्मचारियों का पानीपत सर्कल सचिव तेजबीर मान ने भी साथियों के साथ यहां आकर समर्थन किया। बेरी व झज्जर मंडल के सभी उपमंडल कार्यालयों पर विरोध स्वरूप 2 घंटे का धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता राज्य कार्यकारिणी के पूर्व उप महासचिव नरेंद्र खोखर ने की। अध्यक्ष ने कहा कि आज निगम में 50 प्रतिशत स्टॉफ की कमी होने के बाद भी कर्मचारी अपनी क्षमता से अधिक कार्य कर रहे हैं। लेकिन अधिकारी अपनी नाकामी को छुपाने के लिए कर्मचारियों को प्रताड़ित करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सीए संजीव कुमार को बहाल नहीं किया तो सोमवार को झज्जर सर्कल को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी निगम प्रशासन की होगी। रोष सभा को पूर्व प्रांतीय उप प्रधान नरेंद्र बेनीवाल, राजेंद्र यूनिट सचिव पानीपत, तेजवीर कालिया यूनिट प्रधान पानीपत, सर्कल सचिव जयकंवार छिकारा, बिजेंद्र फोगाट यूनिट प्रधान, बलवंत यादव, ब्लॉक प्रधान राजेश, श्याम सिंह, रविंद्र, विश्वजीत, राकेश, रामनिवास, बिजेंद्र, संजीव गुलिया, मंजीत, संजीव, राजेश, ओमबीर, सुनीता, अंजू रानी, मंजू रानी, सत्यावती, अंगूरी देवी, भानी देवी के अलावा कई अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

बादली. बिजली निगम कार्यालय में गेट मीटिंग के दौरान मौजूद बिजली कर्मी।

बिजली कर्मियों ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की उठाई मांग

बहादुरगढ़ | ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन की एक बैठक गुरुवार को यूनिट प्रधान प्रधान दलबीर हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कर्मचारियों की लंबित मांगों लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। मीटिंग का संचालन सब यूनिट सचिव प्रदीप छिक्कारा ने किया। मीटिंग में राज्य चेयरमैन देवेंद्र हुड्डा ने सरकार से नई पेंशन स्कीम को बंद करने व पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने, निजीकरण, आउटसोर्सिंग नीति को बंद करने, बिजली बिल 2014 को वापस करने की मांग की। सर्कल सचिव रविंद्र दलाल, ब्लॉक प्रधान बिजेंद्र व यूनिट सचिव प्रदीप छिक्कारा ने संयुक्त रूप से कहा कि कच्चे व पक्के कर्मचारियों को 5 हजार रिस्क अलाउंस, संशोधित भत्ते जनवरी 2016 से लागू करने, अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों का 2 साल का एरियर दिलवाने की मांग की। विरोध प्रदर्शन में बहादुरगढ़ से भी कर्मचारियों ने भाग लिया। उन्होंने चेताया कि अगर केंद्र सरकार ने पॉवर बिल 2014 व एनपीएस में संशोधन नहीं करती है तो पूरे देश व प्रदेश में बिजली कर्मी हड़ताल पर जाने पर मजबूर होंगे। गुरुवार को कर्मचारियों ने कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के सामने धरना दिया व प्रधान सचिव के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि 15 मई को मशाल जुलूस निकाला जाएगा। मांगों को नहीं मानती तो 29 अप्रैल को सभी विभागों के कर्मचारी एकत्रित होकर जींद में होने वाली ललकार रैली में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे। इस अवसर अजीत, अमित, प्रेम, सोनू, प्रदीप माथुर, राजसिंह, देवेन्द्र, चांद, मनोज, अभीक अहमद, भगत सीनू सिंह, अनुज आदि ने भी भाग लिया।

कर्मचारियों ने साथी को ड्यूटी पर बहाल करने की मांग की

बादली |
हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन की गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के प्रधान दर्शनपाल ने की। आयोजित गेट मीटिंग में बादली बिजली निगम के सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए यूनियन के प्रधान दर्शन पाल ने कहा कि संजीव सीए को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और उनके साथी को तुरंत ड्यूटी पर बहाल किया जाए। गेट मीटिंग में कहां गया कि अगर ऐसा नहीं होता तो यूनियन की आगामी कार्रवाई को सिरे चढ़ाएंगे, जिसमें सभी कर्मचारी हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर प्रवीण, रामअवतार, संजय, पवन, सुरेश, तरुण व अन्य कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

X
बिजली निगम के सीए की बहाली की मांग कर्मियों ने काम बंद करने की दी चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..