• Hindi News
  • Haryana News
  • Bahadurgarh
  • सीएम अनाउंसमेंट की प्रोग्रेस रिपोर्ट में लापरवाही पर 3 चार्जशीट
--Advertisement--

सीएम अनाउंसमेंट की प्रोग्रेस रिपोर्ट में लापरवाही पर 3 चार्जशीट

शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने बहादुरगढ़ नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। एक साथ तीन अधिकारियों को...

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 02:10 AM IST
शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने बहादुरगढ़ नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। एक साथ तीन अधिकारियों को चार्जशीट किया गया है। नप के सचिव मुकेश कुमार व एक परिषद अभियंता (एमई) को चार्जशीट किया है।

साथ ही सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वाले सफाई निरीक्षक सतपाल सैनी को भी कर्मचारी सेवा नियम के तहत चार्जशीट किया गया है। विभाग की ओर से डीसी को भेजे पत्र में परिषद अभियंताओं का नाम स्पष्ट नहीं है। ऐसे में तीन एमई में एक कौन सा है इसके बारे में अभी खुलासा नहीं हो पाया है। नगर परिषद के सचिव मुकेश कुमार के बारे में कहा गया है कि वे बैठक में अधिकारियों की ओर से दिए गए निर्देश के अनुसार काम नहीं कर पा रहे थे। साथ ही नप सचिव व एमई की ओर से भी सीएम अनाउंसमेंट की प्रगति रिपोर्ट भी अपडेट नहीं की जा रही थी। नगर परिषद के आम कार्यों व सीएम अनाउंसमेंट के कार्यों में बरती गई लापरवाही के कारण एसडीएम व डीसी की ओर से की गई अनुशंसा पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने सचिव मुकेश कुमार व दो अन्य को चार्जशीट किया है। अब एक सप्ताह में रिकॉर्ड तलब किया गया है।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने नगर परिषद अधिकारियों पर कार्रवाई की

सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर एसआई को किया गया चार्जशीट

शहर में सफाई व्यवस्था पर सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है, लेकिन अधिकारियों की वजह से पूरा शहर अब भी गंदगी के ढेर पर ही बैठा है। इसकी शिकायतें लगातार प्रशासनिक अधिकारियों को मिल रही हैं। जनवरी माह में सफाई अभियान भी चलाया गया था। वर्ष 2017 के अंत से लेकर सफाई अभियान के दौरान सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वाले सफाई निरीक्षक सतपाल सैनी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार को लिखा गया था। इसी के चलते शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने सतपाल सैनी को चार्जशीट किया है।

एसडीएम कार्यालय में है फाइल : अपूर्व

इस बारे में नप के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी ने बताया कि अधिकारियों के चार्जशीट होने संबंधी पत्र उनके कार्यालय में आया है। इसमें सचिव, एमई व सफाई निरीक्षक का जिक्र है। फिलहाल मैं अभी बाहर हूं। इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति वाली फाइल एसडीएम कार्यालय में है। इसीलिए वे ही बता सकते हैं कि कौन-कौन से अधिकारी चार्जशीट किए गए हैं।

सचिव, अभियंता व सफाई निरीक्षक को किया चार्जशीट : एसडीएम

एसडीएम जगनिवास ने बताया कि सचिव मुकेश, सफाई निरीक्षक सतपाल सैनी को चार्जशीट किया गया है। साथ ही एमई को भी चार्जशीट किया गया है। अभी बाहर हूं। शुक्रवार को फाइल देखकर ही बता सकते हैं कि किस एमई को चार्जशीट किया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..