बहादुरगढ़

--Advertisement--

बुक करवा 3 युवकों ने कैब लूटी, Rs.200 दे चालक को फेंका

पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। गुरुवार रात को बदमाशों ने ओला कैब को ऑनलाइन बुक करवाकर...

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 02:10 AM IST
पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। गुरुवार रात को बदमाशों ने ओला कैब को ऑनलाइन बुक करवाकर सुनसान इलाके में ले जाकर उसे लूट लिया। लुटेरे ड्राइवर को सुनसान इलाके में फेंकने के बाद घर जाने के लिए किराए के 200 रुपए और ड्राइविंग लाइसेंस दे गए। किसी तरह ड्राइवर ने पुलिस को सूचना दी। ऑनलाइन बुकिंग करवाकर कैब को लूटने की यह पहली वारदात नहीं है। पहले भी बहादुरगढ़ क्षेत्र से एक दर्जन से ज्यादा कैब लूटी जा चुकी है। पुलिस ने दिल्ली के कादीपुर निवासी नवज्योति कुमार की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में नवज्योति कुमार ने बताया कि लगभग 20 दिन से वह ओला कैब पर ड्राइवरी कर रहा है। सफेद रंग की स्विफ्ट डिजाइर कार को लेकर वह बुधवार रात करीब 12:30 बजे बहादुरगढ़ की तरफ मौजूद था। इसी दौरान उसके पास एक आॅनलाइन बुकिंग बराही गांव से पिकअप करने के लिए प्राप्त हुई। जब वह बराही पहुंचा तो बुकिंग कैंसिल का मैसेज आ गया। वह फिर बहादुरगढ़ की तरफ आने लगा, जब वह सांखोल मोड़ पर पहुंचा तो एक बुकिंग राजेश कुमार के नाम से प्राप्त हुई। वह बुकिंग की लोकेशन पर नया गांव चौक पर पहुंचा तो नीरज कन्फेशनरी पर दो लड़के मिले। इनमें से एक अगली सीट पर बैठ गया तो दूसरा लड़का पिछली सीट पर बैठ गया। अगली सीट पर बैठे लड़के ने कहा कि उसके दोस्त की मां की तबीयत खराब है। उसको सौलधा गांव से लेना है। इस पर वह गांव सौलधा की तरफ चल पड़ा। जैसे ही वे सौलधा गांव में पंचमुखी हनुमान मन्दिर पहुंचे तो वहां पर तीसरा लड़का खड़ा मिला। उसके बाद हम चारों आगे चलने लगे। वे सुनसान रोड पर कैब ले जाने की कहने लगे। 500 मीटर जाने पर उसने लड़कों से कहा कि इस रोड पर आगे नहीं जाउंगा। इसके बाद कंडक्टर सीट पर बैठा लड़का उतरा और खिड़की खोलकर जबरदस्ती सीट से उतारकर पीछे बैठा दिया और खुद गाड़ी चलाने लगा। जो लड़का पिछली सीट पर बैठा था वह कंडक्टर सीट पर आ गया।

पेचकस नुमा चीज दिखाकर लूटपाट की, जीपीएस भी उखाड़ा

ड्राइवर ने बताया कि पीछे बैठे एक और लड़के ने मुझे जबरदस्ती अंदर बैठाया। पेचकसनुमा चीज दिखाकर मुझसे मेरे दोनों फोन छीन लिए। साथ ही जेब से 3000 रुपये भी निकाल लिए। उसके बाद गाड़ी को वापिस मोड़ दिया। उन्होंने कुछ ही देर में गाड़ी का मीटर भी उखाड़ दिया, जिसमें जीपीएस भी था। रास्ते में उन्होंने एक पेट्रोल पम्प से 800 रुपये का तेल भी डलवाया।

तीन बजे सुनसान जगह पर फेंका

अलसुबह करीब 3 बजे उन्होंने अनजान और सुनसान जगह पर फेंक दिया। युवकों ने उसका लाइसेंस व घर जाने तक के लिए 200 रुपए का किराया भी दिया। साथ ही चेतावनी दी कि इस वारदात के बारे में किसी को बताया तो तुझे जान से मार देंगे। वह किसी तरह पैदल-पैदल गांव गुभाना किसी के घर पहुंचा और उसके फोन से 100 नंबर पर कॉल की थी।

X
Click to listen..