--Advertisement--

किसान की मदद में मुस्लिम समुदाय ‌ने दिए Rs.10 हजार

सबसे बड़ा धर्म इंसानियत व भाईचारे का है। इसी धर्म को निभाते हुए हिंदू किसान की मदद करने के लिए मुस्लिम समुदाय के...

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 02:10 AM IST
सबसे बड़ा धर्म इंसानियत व भाईचारे का है। इसी धर्म को निभाते हुए हिंदू किसान की मदद करने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग भी आगे आए हैं। गांव डाबौदा खुर्द के खेतों में फसल में लगी आग को बुझाते हुए झुलसे किसान वीर सिंह को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 10 हजार रुपए की राशि देकर आर्थिक सहायता की है।

शहर के मिशन अस्पताल में दो धर्म के बीच इंसानियत की इस मिशाल को देखकर सभी की आंखे नम हो गई। शहर की ईदगाह कॉलोनी में रह रहे मुस्लिम समुदाय के लोग वीर सिंह किसान को उपचार के लिए आर्थिक मदद करने बृहस्पतिवार को अस्पताल में आए।

इन लोगों ने वीर सिंह का हाल चाल जाना व 10 हजार रुपए की राशि किसान के बेटे को भेंट की। इन लोगों ने बताया कि हमने मीडिया के माध्यम से जब किसान की हालत और बुल्लड़ पहलवान की ओर से पीड़ित किसान के लिए किए जा रहे प्रयासों से प्रेरित होकर आज उसकी आर्थिक मदद करने के लिए अस्पताल में आए हैं।

गांव डाबौदा खुर्द के खेतों में फसल में लगी आग को बुझाते हुए झुलसे थे किसान वीर सिंह

हम किसी भी मजहब के हों अन्न खाते हैं किसान का

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि हम किसी भी मजहब के हो पर रहते बहादुरगड़ में हैं और वीर सिंह जैसे किसानों के हाथों पैदा किया गया अन्न खाकर अपना व परिवार का पेट भरते हैं। ें किसान अन्नदाता के नाम से जाना जाता है और जब अन्न पैदा करने वाले किसान की फसल जल जाए, ट्रैक्टर जल जाए व खुद भी जल जाए तो इससे बड़ी विपदा कोई नहीं हो सकती। बुल्लड़ पहलवान ने कहा कि आज सभी बिरादरी व धर्मोंं के लोग जिस किसान की मदद को आगे आ रहे हैं पर सरकार की चुप्पी इस मामले में समझ से परे है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान लिए बिना उनकी जली हुई फसलों का मुआवजा तुरंत जारी करे। इस मौके पर मो. अजहर, जाकिर हुसैन, मो. जुबैर, मो. सुहैल, मो. जाकिर, मो. विजवान, मो. नासिर, मो. उमर व मो. नियाज आदि मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..