--Advertisement--

बैडमिंटन में पारस ने जीता सिल्वर

Bahadurgarh News - वर्ल्ड स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बहादुरगढ़ के पारस माथुर ने सिल्वर मेडल जीता है। पारस लगातार चार साल से...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 02:10 AM IST
बैडमिंटन में पारस ने जीता सिल्वर
वर्ल्ड स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बहादुरगढ़ के पारस माथुर ने सिल्वर मेडल जीता है। पारस लगातार चार साल से हरियाणा स्टेट में भी सिल्वर मेडल हासिल करता आ रहा है। बेहद कम अंतर से गोल्ड मेडल हासिल कर चुके पारस ने स्कूल नेशनल में भी सिल्वर मेडल हासिल किया है। अंडर 19 में पारस ने भारत में 14वीं रैंकिंग हासिल कर ली है।

शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी में पहुंचने पर पारस का स्वागत भी किया गया।19 से 25 अप्रैल को पूना में हुई वर्ल्ड स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में 15 देशों के सैकड़ों खिलाड़ियों ने भाग लिया था। भारत ए टीम की तरफ से खेलते हुए पारस ने इंडिया बीके अर्जुन और अनिल को दो सीधे सेटों में हराकर अपनी जीत का आगाज किया। इसके बाद पारस ने डब्लस मुकाबलों में अपने पार्टनर तरूण के साथ मिलकर चीन, फ्रांस और ब्राजील के खिलाड़ियों को हराया। वहीं, सिंगल्स मुकाबलों में भी पारस ने चीन, फ्रांस, यूएई और ब्राजील के खिलाड़ियों को सीधे सेटों में हराया। फाइनल मुकाबले में चाइना ताईपे की टीम से हारकर पारस को सिल्वर मेडल से संतोश करना पड़ा।

शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी की निदेशिका शैलजा जून ने बताया कि पारस माथुर ने इस साल जनवरी में हुई स्कूल नेशनल में भी सिल्वर मेडल हासिल किया था। लगातार चार साल से हरियाणा स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पारस रजत पदक जीतता आ रहा है। पारस ने अपनी जीत का श्रेय कोच श्रीकांत बक्सी, शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी की डायरेक्टर शैलजा जून, साथी खिलाड़ियों और परिवार को दिया है। पारस बैडमिंटन में अंडर 19 का खिलाड़ी है। अंडर 19 में ही भारतीय स्तर पर 14वीं रैंकिंग हासिल की है। पारस की उपलब्धि से साथी खिलाड़ी भी उत्साहित हैं। कोच श्रीकांत बक्सी और शैलजा जून ने पारस को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। शाईनिंग स्टार बैडमिंटन एकेडमी की डायरेक्टर शैलजा जून ने पारस को 11 हजार की प्रोत्साहन राशि और बैडमिंटन किट देकर सम्मानित भी किया।

बहादुरगढ़. अपने परिजनों के साथ सिलर मेडल विजेता पारस माथुर।

X
बैडमिंटन में पारस ने जीता सिल्वर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..