• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • दो माह से राशन नहीं मिलने से वार्ड 1 के लोगों ने जताया रोष
--Advertisement--

दो माह से राशन नहीं मिलने से वार्ड-1 के लोगों ने जताया रोष

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:10 AM IST

Bahadurgarh News - सरकार की ओर से बीपीएल परिवारों को दिया जा रहा राशन भी उनके घरों तक समय पर नहीं पहुंच पा रहा। इससे लोगों में काफी रोष...

दो माह से राशन नहीं मिलने से वार्ड-1 के लोगों ने जताया रोष
सरकार की ओर से बीपीएल परिवारों को दिया जा रहा राशन भी उनके घरों तक समय पर नहीं पहुंच पा रहा। इससे लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है। मंगलवार को वार्ड-1 के अनेक उपभोक्ताओं ने 2 माह से राशन न मिलने को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग के कार्यालय में जाकर अधिकारियों के समक्ष अपना दुखड़ा सुनाया और बकाया राशन दिए जाने की पुरजोर मांग भी की।

यहां के वार्ड पार्षद संदीप कुमार ने बताया कि उनके वार्ड के लोगों को 2 माह से राशन नहीं मिल रहा। जब लोग राशन को लेकर डिपो संचालक से पूछताछ करते है तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं देता। अधिकांश तो सरकारी राशन पर ही ज्यादा आश्रित है, लेकिन फिर भी पात्र लोगों को समय पर सरकार की ओर से दिया जाने वाला सस्ती दर पर राशन तक नहीं मिल पा रहा। राशन पाने के लिए उपभोक्ताओं को कभी राशन डिपो के तो कभी संबंधित विभाग के कार्यालय के चक्कर काटने के लिए मजबूर होना पड़ता है। पार्षद ने आरोप लगाया कि डिपो संचालक महीने में केवल एक दो बार ही दुकान खोलता है, जिस कारण लोगों को यह भी पता नहीं चल पाता कि उन्हें राशन कब तक मिल पाएगा। उन्होंने बताया कि महीने के अंत में डिपो संचालक दुकान खोलता है और कुछ लोगों को राशन वितरित करने के उपरांत दोबारा बंद कर देता है। जब उससे इस बारे में लोग पूछते हैं तो वह कहता है कि स्टॉक खत्म हो गया है या फिर मशीन खराब हो गई है। उधर उपभोक्ता पूनम, बिमला, बाला, सुरेश, फूल सिंह, बलजीत, पंकज, राजेंद्र, हेमराज के अलावा कई अन्य ने बताया कि उन्हें हर माह राशन नहीं मिल पाता। पार्षद संदीप ने कहा कि डिपो संचालक को चाहिए कि वह गरीब लोगों को मिलने वाला राशन समय पर दे, ताकि लोगों का गुजर-बसर अच्छे से हो सके। पार्षद संदीप ने बताया कि जल्द ही लोगों को समय पर राशन नहीं दिया गया तो वह धरना देकर सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

मशीन में खराबी आने पर ही वितरण में होती है देरी

डिपो संचालक का तर्क था कि जैसे ही विभाग की ओर से राशन पहुंचाया जाता है तो लोगों को उनके हक का पूरा राशन दिया जाता है। कई बार मशीन सही से काम न करने के कारण राशन वितरण में देरी हो जाती है जिससे कुछ परेशानी खड़ी आ जाती है। राशन वितरण में किसी तरह की कोई अनियमितताएं नहीं बरती जाती। कुछ लोग गलत एवं बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

अधिकारी करेंगे जांच

इस बारे में खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी अशोक शर्मा ने बताया कि इस बारे में संबंधित अधिकारी को जांच करने को कहा है।

X
दो माह से राशन नहीं मिलने से वार्ड-1 के लोगों ने जताया रोष
Astrology

Recommended

Click to listen..