• Hindi News
  • Haryana
  • Bahadurgarh
  • शहर के 72 मोबाइल टावरों का वसूला जाएगा पुराना प्रॉपर्टी टैक्स, संचालकों को नोटिस जारी
--Advertisement--

शहर के 72 मोबाइल टावरों का वसूला जाएगा पुराना प्रॉपर्टी टैक्स, संचालकों को नोटिस जारी

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 02:10 AM IST

Bahadurgarh News - नगर परिषद ने 2014 के बाद से शहर में लगे विभिन्न मोबाइल कंपनियों के टावरों से 10 हजार रुपए सालाना प्राॅपर्टी टैक्स अब एक...

शहर के 72 मोबाइल टावरों का वसूला जाएगा पुराना प्रॉपर्टी टैक्स, संचालकों को नोटिस जारी
नगर परिषद ने 2014 के बाद से शहर में लगे विभिन्न मोबाइल कंपनियों के टावरों से 10 हजार रुपए सालाना प्राॅपर्टी टैक्स अब एक साथ वसूलने जा रहा है। सरकार के निर्देश पर 4 साल का प्राॅपर्टी टैक्स वसूलने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए सभी टावर संचालकों को 15 दिन का नोटिस जारी किया है।

नगर परिषद के भूमि अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि शहर में 72 टावर हैं जो प्रति टावर वर्ष एक लाख रुपए के हिसाब से टैक्स भरते हैं, लेकिन प्राॅपर्टी टैक्स के रूप में 10 हजार रुपए सालाना के हिसाब से टैक्स नहीं भर रहे थे। सरकार ने भी 10 हजार रुपए वसूलने के लिए कोई पत्र व्यवहार नहीं किया था। सभी टावर संचालकों को 4 साल का टैक्स है। अब सरकार के दिशा-निर्देश पर 10 हजार रुपए साल के हिसाब से टैक्स भरने को कहा गया है। यानि चार साल के 40 हजार रुपए देने होंगे। ऐसा नहीं करने पर टावर को सील कर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टावर सील होने पर बहादुरगढ़ में करीब एक लाख मोबाइल उपभोक्ता परेशानी का सामना कर सकते हैं। इसके साथ-साथ नए टावर लगाने वालों को भी इन्हीं नियमों का पालन करना पड़ेगा।

बहादुरगढ़ . शहर में छतों पर लगे मोबाइल टावर।

सबसे अधिक टावर नगर

परिषद सीमा के अंदर

नगर परिषद सीमा के अंदर 72 और नगर परिषद सीमा से बाहर 22 टावर हैं। नगर परिषद 72 टावरों पर ही अपना अधिकार करते हुए उन्हें नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। नप अधिकारियों ने इस बारे में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है कि वे शहर में सभी टावरों का सर्वे एक बार फिर करें। जिससे शहरी क्षेत्र के अंदर 72 के अतिरिक्त जो टावर पिछले 4 साल में लगे हैं उनकी स्थिति भी स्पष्ट की जा सके। टावर कंपनियां बिना नगर परिषद को सूचना दिए घरों पर छोटे-छोटे टावर लगा रही हैं। इसकी जानकारी नगर परिषद के रिकाॅर्ड में नहीं है। इस बार में सफाई कर्मचारियों का भी सहयोग लिया जाएगा।

X
शहर के 72 मोबाइल टावरों का वसूला जाएगा पुराना प्रॉपर्टी टैक्स, संचालकों को नोटिस जारी
Astrology

Recommended

Click to listen..