Home | Haryana | Bahadurgarh | आज शहर के बाजारों में परिषद चलाएगी अतिक्रमण हटाओ अभियान

आज शहर के बाजारों में परिषद चलाएगी अतिक्रमण हटाओ अभियान

शहर की मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने लगी नगर परिषद की कार्रवाई केवल दिखाने के लिए हो रही है। अवैध कब्जों को हटाने...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 08, 2018, 02:10 AM IST

आज शहर के बाजारों में परिषद चलाएगी अतिक्रमण हटाओ अभियान
आज शहर के बाजारों में परिषद चलाएगी अतिक्रमण हटाओ अभियान
शहर की मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने लगी नगर परिषद की कार्रवाई केवल दिखाने के लिए हो रही है। अवैध कब्जों को हटाने के लिए नप की टीम सड़कों पर उतरती है। टीम को देखकर अतिक्रमणकारी महज अपना सामन उठा लेते पर टीम के जाते ही दोबारा फुटपाथों पर बाजार सज जाता है। शुक्रवार को शहर के दौरे पर डीसी सोनल गोयल को रेलवे रोड पर जाम का सामना करना पड़ा था। ऐसे में डीसी ने नगर परिषद के अधिकारियों फटकार लगाकर शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के सख्त आदेश दिए थे। मंगलवार को फिर नप का अतिक्रमण हटाओ दस्ता बाजारों से अतिक्रमण हटाएगा। ईओ अपूर्व चौधरी ने बाजारों में अतिक्रमण हटाने के आदेश किए हैैं। उन्होंने कहा कि अभियान की पूरी तैयारी कर ली है। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे रोड और मेन बाजार में फैला अतिक्रमण

रेलवे रोड शहर की सबसे मुख्य और व्यस्त रोड है। यहां दुकानों के बाहर ग्राहकों के चलने के लिए गलियारा बना और ग्रिल भी लगाई गई है पर रात में दिखाई वाली ग्रिल सुबह को कहा गायब हो जाती है पता ही नहीं चलता। क्योंकि अतिक्रमणकारी ग्रिल पर दुकानें लगाकर कब्जा जमा लेते हैं। ऐसे में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं। इससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। ऐसा ही हाल शहर के मेन बाजार का है जो करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा है। देवीलाल पार्क से लेकर सिटी पार्क मेट्रो के आसपास रोज नए अवैध खोखे लगाकर कब्जे किए जा रहे हैं। सड़क के दोनों तरफ मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 6 के मोड़ तक अतिक्रमण की भरमार है। यहा से तीन बार अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जा चुका है। इसके बाद भी कब्जे हैं। इसी तरह शहर अन्य सड़कें झज्जर रोड, नाहारा नाहारी रोड, दिल्ली रोहतक रोड पर भी फुटपाथों पर अवैध कब्जों की भरमार हैं, लेकिन नगर परिषद के पास अतिक्रमण को कम करने के लिए कोई प्लान नहीं है।

बहादुरगढ़. नजफगढ़ रोड पर खड़ी अवैध रेहड़ियां।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now