Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» ई-दिशा केंद्र एक माह में होगा तैयार एक छत के नीचे मिलेंगी सभी सुविधाएं

ई-दिशा केंद्र एक माह में होगा तैयार एक छत के नीचे मिलेंगी सभी सुविधाएं

उपमंडल स्तर पर अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सरल केंद्र (ई-दिशा) सिंगल विंडो सिस्टम सैटअप तेजी से तैयार हो रहा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 07, 2018, 02:15 AM IST

उपमंडल स्तर पर अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सरल केंद्र (ई-दिशा) सिंगल विंडो सिस्टम सैटअप तेजी से तैयार हो रहा है। लघु सचिवालय परिसर में तैयार हो रहे इस ई-दिशा के निर्माण पर 60 लाख रुपए खर्च होंगे। फिर एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी। यह एक माह में तैयार हो जाएगा। एसडीएम जगनिवास ने कहा कि आमजन को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार की यह सार्थक पहल है। उन्होंने आधुनिक ई-दिशा केंद्र के निर्माण की शुरुआत पर सभी को लाभ होगा। बहादुरगढ़ लघु सचिवालय परिसर में एक माह के अंदर ही लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के माध्यम से बनने वाले ई-दिशा केंद्र में 13 काउंटर बनाए जाएंगे। यह पूर्णतया वातानुकूलित रहेगा। उपमंडल के साथ जल्द ही तहसील स्तरीय ई-दिशा केंद्र बनाए जाने की भी योजना है। उन्होंने कहा कि झज्जर जिले के सभी उपमंडल व तहसील कार्यालयों में वर्ल्ड क्लास ई-दिशा केंद्र स्थापित किए जाएंगे। पूरे जिले में इस परियोजना पर करीब चार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सरल ई-दिशा केंद्रों के माध्यम से लोगों को प्रदत्त सुविधाएं विश्व स्तरीय माहौल के बीच आधुनिकतम एवं सरलीकरण के साथ उपलब्ध होंगी। नागरिकों को एक छत के नीचे पूरी पारदर्शिता के साथ टोकन सिस्टम से सेवाएं प्रदान करते हुए लाभान्वित किया जाएगा। उधर, कार्यकारी अभियंता केएस पठानिया ने बताया कि उनके विभाग के माध्यम से अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण सरल ई-दिशा केंद्र बनाए जा रहे हैं।

ई-दिशा के निर्माण पर 60 लाख रुपए खर्च होगा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×