Hindi News »Haryana »Bahadurgarh» बालोर रोड पर पार्क का नाम महाराणा प्रताप रखें

बालोर रोड पर पार्क का नाम महाराणा प्रताप रखें

जन चेतना मंच के सदस्यों ने बुधवार को देश के महान योद्धा और मेवाड़ की शान महाराणा प्रताप की जयंती झज्जर रोड स्थित...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 02:15 AM IST

  • बालोर रोड पर पार्क का नाम महाराणा प्रताप रखें
    +1और स्लाइड देखें
    जन चेतना मंच के सदस्यों ने बुधवार को देश के महान योद्धा और मेवाड़ की शान महाराणा प्रताप की जयंती झज्जर रोड स्थित भगवान परशुराम मंदिर में धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर महाराणा प्रताप वंशज के सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया। साथ ही उनकी जीवन पर प्रकाश डालते उनके दिखाए गए मार्ग पर चलने का प्रण लिया।

    जन चेतना मंच के सदस्यों ने बताया कि वीर महाराणा प्रताप ने मुगलों की अधीनता स्वीकार नहीं की और उनका डटकर मुकाबला किया। उन्होंने कई वर्षों तक मुगलों से मुकाबला किया। एक समय ऐसी भी आया जब वीर महाराणा प्रताप को घास की रोटियां तक खानी पड़ी मगर वह अपने पथ व लक्ष्य से कभी विचलित नहीं हुए। इस अवसर पर वीरेंद्र आर्य ने बताया कि विदेशियों को देश में बसाया जा रहा है जो आने वाले समय में देश के लिए काफी खतरनाक साबित होंगे।

    बहादुरगढ़. महाराणा प्रताप को नमन करते जन चेतना मंच के सदस्य ।

    पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की उठाई मांग

    वीरेंद्र आर्य ने कहा कि सरकारों की उदासीनता के कारण महान शूरवीर महाराणा प्रताप के वंशज आज भी सड़क के किनारे बिना किसी मूलभूत सुविधाओं के जीवन गुजर बसर करने को मजबूर हैं। सरकार को इन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम करना चाहिए। मंच के सदस्य प्रदीप जून ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि बालोर रोड पर बनाए जाने वाले पार्क का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर रखा जाए। पार्क में महाराणा प्रताप की विशाल प्रतिमा भी स्थापित की जाए। इस अवसर पर धर्मबीर कौशिक,अमित आर्य, रमेश राठी, इंदर दलाल, सोमबीर कादयान, दिलबाग ठेकेदार, करण सिंह, महाराणा प्रताप वंशज के सुभाष, प्रकाश, खजान, शेर सिंह, सिकंदर, राकेश सुल्तान, सूरजभान,पाले, रोहतास, किशन, मोना, निरसो, सुनीता क्रान्ति ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

    भाषण स्पर्धा के विजेता सम्मानित

    बहादुरगढ़. विजेता विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते अतिथिगण।

    भास्कर न्यूज | बहादुरगढ़

    भारत विकास परिषद बहादुरगढ़ शाखा ने शहर के राणा प्रताप सीनियर सेकंडरी स्कूल में महाराणा प्रताप की जयंती मनाई। मुख्य अतिथि ब्रह्मशक्ति संजीवनी डॉ. मनीष शर्मा और स्कूल निदेशक आनंद पवार ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता भी हुई। इसमें छठी कक्षा के छात्र आदित्य प्रथम, दसवीं कक्षा की छात्रा ज्योति द्वितीय और 12वीं कक्षा की छात्रा रेणुका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भारत विकास परिषद की तरफ से विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ. शर्मा ने महाराणा की जीवन शैली पर प्रकाश डाला। शिक्षाविद एवं भाविप सचिव सतीश शर्मा ने कहा कि हमें वीर महाराणा प्रताप के आदर्शों से प्रेरणा लेनी चाहिए, जिन्होंने विषम परिस्थितियों में भी परेशानियों का सामना किया। इस दौरान भारत विकास परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष मूलचंद जोशी, पूर्व अध्यक्ष हरीश बजाज, शाखा सचिव सतीश शर्मा, कोषाध्यक्ष विजय पुन्हानी आिद मौजूद रहे।

  • बालोर रोड पर पार्क का नाम महाराणा प्रताप रखें
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bahadurgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×