• Home
  • Haryana News
  • Bahadurgarh
  • बैंक कर्मचारी बताकर रिटायर्ड पुलिसकर्मी से 2 लाख रुपए ठगे
--Advertisement--

बैंक कर्मचारी बताकर रिटायर्ड पुलिसकर्मी से 2 लाख रुपए ठगे

शहर के रेलवे रोड स्थित सेंट्रल बैंक में दो लाख रुपए जमा कराने आए एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी को बैंक के अंदर ही एक...

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 02:15 AM IST
शहर के रेलवे रोड स्थित सेंट्रल बैंक में दो लाख रुपए जमा कराने आए एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी को बैंक के अंदर ही एक व्यक्ति ने ठग लिया। पीड़ित बैंक में रुपया जमा करवाने के लिए फार्म आदि देख रहा था तो एक व्यक्ति ने खुद को बैंक कर्मचारी बताकर उसे फंसाया और उसके पैसे लेकर चंपत हो गया। शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

गुभाणा माजरी निवासी मुख्त्यार सिंह सिंह गुजरात पुलिस में हवलदार के पद से रिटायर्ड है। वह मंगलवार को सेंट्रल बैंक में दो लाख रुपए जमा कराने आया था। वहां पर करीब 50 साल का एक शक्स मौजूद था। मुखत्यार सिंह ने उससे पैसे जमा कराने का फार्म भरने को कहा। इस पर उस युवक ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि वह पैसे जमा करा देगा। उसने पहले तो फार्म भर दिया। उसके बाद वह मुख्तयार सिंह को साथ लेकर कैशियर के पास गया। कैशियर ने मशीन से पैसों की गिनती की। मगर फार्म को गलत बताया। कैशियर ने कहा कि खाता नंबर गलत लिखा गया है। इसके बाद वे दोबारा से नया फार्म भरने लगे। अंजान ने मुख्तयार सिंह को बातों में लगाकर उसे दूसरा फार्म लाने को कहा। जैसे ही वह काउंटर से फार्म लेने गया और वापस मुड़कर देखा तो वह अंजान शक्स नजर ही नहीं आया। कुछ देर बैंक में उसे तलाशने के बाद मामला समझ में आया तो शोर मचाया इस पर बैंक स्टाफ अलर्ट हुआ। मगर तब तक वह व्यक्ति वहां से जा चुका था। इस तरह से थोड़ी सी लापरवाही से बैंक कर्मचारी बताकर व्यक्ति बुजुर्ग को दो लाख रुपए की चपत लगा गया। बैंक कर्मचारी भी इस तरह की ठगी से परेशान व हैरान थे कि कितनी सफाई से बैंक के अंदर ही कोई व्यक्ति अपने को बैंक का कर्मचारी बताकर उनके ग्राहक का नुकसान कर गया।

बैंक में घटना को अंजाम देकर आरोपी हो गया फरार

आरोपी की पहचान के प्रयास जारी

सिटी थाना पुलिस ने मामले को दर्ज करके बैंक के सीसी कैमरों की सहायता से आरोपी की पहचान के प्रयास तेज क दिए हैं। सिटी थाना प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि जल्द ही आरोपी की पहचान कर ली जाएगी व उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।