• Hindi News
  • Haryana News
  • Bahadurgarh
  • रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री
--Advertisement--

रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री

शहर के हाईवे पर यातायात जाम की समस्या से निजात नहीं मिलती देखकर व नगर परिषद की व्यवस्था फेल होने पर अब पुलिस ने शहर...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 02:15 AM IST
रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री
शहर के हाईवे पर यातायात जाम की समस्या से निजात नहीं मिलती देखकर व नगर परिषद की व्यवस्था फेल होने पर अब पुलिस ने शहर में ट्रैफिक का बिग प्लान तैयार किया है। रेलवे रोड पर सायं 4 बजे के बाद चार पहिया वाहनों की एंट्री बैन की जा रही है। मेन बाजार में बड़े वाहनों का प्रवेश रोका जाएगा। बरामदों को खाली करवाया जाएगा। बड़े काम्प्लेक्स में बेसमेंट में बनी पार्किंग खुलवाई जाएगी। इसके साथ ही व्यापारियों द्वारा एक वर्ष पहले फुटपाथों पर कब्जा नहीं करने के दिए गए शपथपत्र बाहर निकाले गए हैं ताकि विरोध नहीं किया जा सके। इस 8 सूत्रीय प्लान को शुक्रवार से लागू किया जाएगा।

कुछ दुकानदारों के किए की सजा सभी को न दें

मेन बाजार से दुकानदार रमेश आहूजा व विवेक राठी ने कहा कि कुछ गिनती के दुकादारों ने पूरे बाजार में माहौल बिगाड़ा हुआ है। जिन लोगों ने शपथ पत्र दिए थे कि वे अतिक्रमण नहीं करेंगे, आज वे सबसे आगे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। कुछ दुकानदारों की सजा सभी व्यापारियों को भुगतनी पड़ती है। इस बार भी एेसा ही होगा।

बहादुरगढ़ . नए ट्रैफिक प्लान के चलते शाम को बड़े वाहनों के लिए रेलवे रोड होगा बंद।

लोहे की रेलिंग से लग रहा जाम : बंसल

रेलवे रोड के दुकानदार रोहित बंसल व रमेश बत्रा का कहना है कि रेलवे रोड पर नगर परिषद ने जो रेलिंग लगाई थी असल में वह ही यातायात जाम का कारण बनी हुई है। रही सही कसर नगर परिषद के कर्मचारी दुकानदारों से भाईचारा निभा कर पूरी कर देते हैं। कठोर तरीकों के बिना कोई नहीं मानता। बाजार खुला होने पर ग्राहकों की संख्या भी तेजी से बढ़ेगी जो यातायात जाम के कारण बाजार में नहीं आते थे।


2013 में सीआरपीएफ के जिम्मे सौंपनी थी व्यवस्था

सन 2013 में तत्कालीन डीसी अजीत बाला जी जोशी ने जाम को कम करने के लिए ट्रैफिक की व्यवस्था केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल के हवाले कर दी थी। उस समय डीसी ने यातायात व्यवस्था को बेहतर तरीके से संचालन के लिए सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ हाईवे का दौरा भी किया था। कहां नाके लगाए जाने हैं यह भी फाइनल हो गया था। सीआरपीएफ की एक प्लाटून यानी लगभग 35 जवान भी बहादुरगढ़ में पहुंच गए थे। पर ऊपरी दबाव के कारण वह योजना शुरू ही नहीं हो पाई थी। अब फिर से एक बार कठोर फैसले लिए जा रहे हैं।

यह है प्लान, अवैध कब्जों और

बेतरतीब पार्किंग हटाने पर जोर

1. शहर के सबसे व्यस्त रहने वले रेलवे रोड पर सायं 4 बजे के बाद केवल पैदल चलने वालों को ही बाजार में जाने की इजाजत होगी। चार पहिया वाहन शाम को रेलवे रोड पर जाने के लिए पहले नाहरा-नाहरी रोड की तरफ से प्रवेश करेंगे।

2. मेन बाजार के दुकानदारों को उनके बाजार की फोटो दिखाकर उनके द्वारा दिए गए शपथपत्र याद दिलाए जाएंगे। इसके साथ ही बेरिकेड्स लगाकर मेन बाजार में बड़े वाहनों का प्रवेश पहले की तरह से बंद कर दिया जाएगा।

3. रेलवे रोड व नाहरा नाहरी रोड के बाजारों में स्थित बरामदों को पुलिस के सहयोग से खाली करवा दिया जाएगा। वहां लोगों को पैदल चलने का स्थान मिलेगा। जिनके पक्के कब्जे हैं, उन्हें तोड़ा जाएगा।

4. प्राइवेट बसों को झज्जर रोड व बीच में सवारियों को उतारने व चढ़ाने की मनाही होगी। उन्हें बसों को खड़ा करने के लिए पुरानी कोर्ट व सेक्टर 6 के निकट स्थान दिया गया है।

5. रोहतक की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को सेक्टर 6 व 7 की मुख्य मोड से बाईपास की तरफ मोड़ा जाएगा।

6. हाईवे पर श्याम जी काम्प्लेक्स व विशाल जैसे बड़े भवनों की बेसमेंटों में तैयार पार्किंग पुलिस द्वारा खुलवाई जाएगी। सड़क पर वाहन खड़ा होने पर जब्त किया जाएगा।

7. ऑटो व ई-रिक्शा को सड़क पर एक साथ खड़ा होने का अधिकार नहीं होगा। चलान काटे जाएंगे।

8. हाईवे व बाजारों की सड़कों के बीच में लगे बिजली के खंभों को हटवाया जाएगा। जो अतिक्रमण का सबसे सेफ जोन बनते हैं।

रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री
X
रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री
रेलवे रोड पर शाम 4 बजे के बाद फोर व्हीलर पर रोक, मेन बाजार में बड़े वाहनों की नहीं होगी एंट्री
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..