--Advertisement--

औरंगाबाद में 50 लाख से खत्म होगी गंदे पानी की समस्या

शहर के साथ लगते गांव सराय औरंगाबाद में गंदे पानी की निकासी नहीं होना दशकों से परेशान ग्रामीणों के लिए बनी यह...

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 03:05 AM IST
औरंगाबाद में 50 लाख से खत्म होगी गंदे पानी की समस्या
शहर के साथ लगते गांव सराय औरंगाबाद में गंदे पानी की निकासी नहीं होना दशकों से परेशान ग्रामीणों के लिए बनी यह समस्या अब खत्म होने जा रही है। विधायक नरेश कौशिक ने सराय औरंगाबाद की समस्या समाधान के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सराय औरंगाबाद के सरपंच राजबीर लाठर ने शनिवार को यह बात गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए बनी परियोजना के शुभारंभ के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कही। योजना के शुभारंभ अवसर पर गांव से बड़ी संख्या में महिलाओं ने कार्यक्रम में भागीदारी की और बुजुर्ग महिलाओं ने भी भाग लिया।

नरेश कौशिक ने शनिवार को सराय औरंगाबाद गांव में करीब 50 लाख रुपए से गंदे पानी की समस्या के स्थाई समाधान करने वाली योजना का शुभारंभ किया। इस परियोजना के तहत करीब 25 लाख रुपए की लागत से भूमिगत पाइप लाइन बिछाई जाएगी। वहीं, इतनी ही लागत से फिरनी पर सीसी सड़क का निर्माण भी होगा। गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए भूमिगत पाइप लाइन तंत्र विकसित होगा। इससे गलियों में जमा होने वाले गंदे पानी और राहगीरों को होने वाली परेशानी समाप्त होगी। साथ ही गांव का सौंदर्यीकरण भी होगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवाद, भाई भतीजावाद व भ्रष्टाचार से ऊपर उठकर काम करने वाली सरकार की प्रशंसा देशभर में हो रही है। कौशिक ने कहा कि हरियाणा सरकार की हर योजना व कार्यक्रम में गांव व गरीब की बात हो रही है। जो भी योजना तैयार होती है तो उसमें ग्रामीण विकास व ग्रामीणों की भलाई को तरजीह दी जाती है।

विधायक कौशिक ने गंदे पानी की समस्या का स्थाई समाधान करने वाली योजना का किया शुभारंभ

बहादुरगढ़. औरंगाबाद में योजना का शुभारंभ विधायक नरेश कौशिक।

गांवों में शहरों की तर्ज पर दी जा रहीं सुविधाएं

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि गांवों में शहरों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सराय औरंगाबाद की योजना एक बड़ा उदाहरण है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि इस योजना में निजी रूचि रखते हुए आप निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की भी निगरानी रखें। ताकि इस योजना का लाभ लिया जा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार जनभावनाओं के अनुरूप काम करती है। इस अवसर पर सराय औरंगाबाद के सरपंच राजबीर लाठर, पंच मनोज, रविंद्र, रामकरण, पिंकी, पिंकी देवी, महेंद्र, लाल सिंह, कांता व कमलेश, ईश्वर राठी, कर्ण सिंह राठी, प्रताप राठी, प्रदीप लाठर, महेश कुमार, राजपाल शर्मा, राजेश मकड़ौली, कृष्ण चंद व्यक्ति उपस्थित रहे।

X
औरंगाबाद में 50 लाख से खत्म होगी गंदे पानी की समस्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..