Hindi News »Haryana »Ballabgarh» इंडोर स्टेडियम का कार्य अंतिम चरण में, खिलाड़ियों के लिए सितंबर से शुरू

इंडोर स्टेडियम का कार्य अंतिम चरण में, खिलाड़ियों के लिए सितंबर से शुरू

सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में बन रहे शहर के पहले इंडोर स्टेडियम का तोहफा खिलाड़ियों को इस साल सितंबर में मिल जाएगा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 19, 2018, 02:00 AM IST

इंडोर स्टेडियम का कार्य अंतिम चरण में, खिलाड़ियों के लिए सितंबर से शुरू
सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में बन रहे शहर के पहले इंडोर स्टेडियम का तोहफा खिलाड़ियों को इस साल सितंबर में मिल जाएगा। खिलाड़ी इसके बाद यहां अभ्यास कर सकेंगे। हुडा ने स्टेडियम का निर्माण पूरा होने की डेड लाइन अब सितंबर निर्धारित की है। इस स्टेडियम की डेड लाइन दर्जनभर से ज्यादा बार बदली गई है। फिलहाल स्टेडियम के निर्माण कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके साथ ही स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा फेसिलिटेशन सेंटर का भी निर्माण हो गया है। इसमें खिलाड़ियों को खेल संबंधी सुविधाओं की सभी चीजें मुहैया कराई जाएंगी।

2013 में हुआ था निर्माण कार्य शुरू

शहर के खिलाड़ियों को बेहतर माहौल देने के लिए करीब 22 साल पहले खेल परिसर में इंडोर स्टेडियम बनाने की योजना तैयार की गई थी। लेकिन डिजाइन और बजट में खामियों के चलते स्टेडियम के निर्माण कार्य की योजना सिरे नहीं चढ़ पाई थी। बजट और डिजाइन में खामियों को दूर कर साल 2013 में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था। अब लगभग पांच साल में इंडोर स्टेडियम का निर्माण पूरा हो पाया है। इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए 17.04 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया गया था, लेकिन योजना देरी से शुरू होने के कारण एस्टीमेट को रिवाइज किया गया। 24 करोड़ का नया एस्टीमेट तैयार किया गया, लेकिन इसे खेल निदेशालय की ओर से मंजूरी नहीं दी गई। खेल ‌िवभाग के अनुसार इंडोर स्टेडियम में फ्लोरिंग, सीढ़ी और मुख्य स्टेडियम का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इसके अलावा स्टेडियम के मुख्य द्वार के नजदीक ही फैसिलिटेशन सेंटर का निर्माण भी लगभग पूरा हो चुका है। हुडा ने इसे सितंबर तक खेल विभाग को सौंपने की डेडलाइन निर्धारित की है।

फेसिलिटेशन सेंटर में ये होगी सुविधा

इंडोर स्टेडियम में खेल गतिविधियों के अलावा युवा एवं सांस्कृतिक विभाग की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेंगी। इसके अलावा इसमें न्यूट्रीशियन, डायटीशियन की सुविधा के अलावा खिलाड़ियों के सेमिनार भी आयोजित किए जा सकेंगे। खिलाड़ियों के लिए जिम और ठहरने के लिए कमरों का भी निर्माण किया गया है।

फरीदाबाद. सेक्टर-12 खेल परिसर में बन रहा इंडोर स्टेडियम ।

ये होंगी इंडोर स्टेडियम की खासियत

यह शहर का पहला इंडोर स्टेडियम होगा। करीब 17.4 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं इसके निर्माण पर। यहां लोगों के बैठने के लिए 4 स्टैंड तैयार किए गए हैं। 1200 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। 90 प्रतिशत काम लगभग पूरा हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की वुडनफ्लोरिंग का इस्तेमाल किया जाएगा। सितंबर 2018 है काम पूरा होने की डेड लाइन।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ballabgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×