Hindi News »Haryana »Ballabgarh» अब निगम की अनुमति बगैर विज्ञापन लगाया तो होगा केस

अब निगम की अनुमति बगैर विज्ञापन लगाया तो होगा केस

सार्वजनिक स्थानों पर नगर निगम की अनुमति के बिना होर्डिंग, बैनर व पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ निगम निगम अब सख्त...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 24, 2018, 02:10 AM IST

सार्वजनिक स्थानों पर नगर निगम की अनुमति के बिना होर्डिंग, बैनर व पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ निगम निगम अब सख्त कार्रवाई करेगा। नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के ज्वाइंट कमिश्नर ने सार्वजनिक जगह पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स बोर्ड लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन का कहना है कि शहर की सुंदरता को बनाए रखने के लिए अभियान चलाया जाएगा। निगम क्षेत्र में सरकारी जगह विज्ञापन लगाने के लिए निगम से अनुमति लेना आवश्यक है। इसके लिए नगर निगम निर्धारित फीस वसूल करता है। मगर बड़ी संख्या में लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। शहर के सौंदर्यीकरण के लिए रेस्ट हाउस के पास बनाए गए प्रवेश द्वारों को भी लोगों ने नहीं बख्शा। प्रवेश द्वार पर जगह जगह पोस्टर चिपके हैं। इन दिनों निजी स्कूल, कॉलेज या शिक्षण संस्थानों के विज्ञापनों की शहर में बाढ़ आई हुई है। हर कोई बिना अनुमति के धड़ल्ले से सार्वजनिक जगह विज्ञापन लगा रहा है। इससे जहां नगर निगम को राजस्व का नुकसान हो रहा है। वहीं शहर की सूरत भी खराब हो रही है। निगम अब तक इस तरह के लोगों के प्रति सख्ती नहीं दिखाता था। किंतु अब नगर निगम ने ऐसे लोगों के खिलाफ हरियाणा प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट प्रॉपर्टी एक्ट 1989 के तहत मामले दर्ज कराना शुरू कर दिया है। इसके तहत आरोपियों को न केवल गिरफ्तार किया जाएगा, बल्कि उन्हें अदालत से अपनी जमानत भी करानी होगी। इसके साथ ही उन पर अदालत में मुकदमा चलाया जाएगा, जिसके तहत सजा व जुर्माने का भी प्रावधान है।

अभियान

अवैध रूप से लगे विज्ञापनों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा

शहर की सुंदरता बरकरार रखने के लिए निगम बिना अनुमति के होर्डिंग, बैनर और पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ अगले सप्ताह से अभियान चलाएगा। अवैध रूप से लगे विज्ञापनों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। -अमरदीप जैन, ज्वाइंट कमिश्नर, नगर निगम बल्लभगढ़।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ballabgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×