• Home
  • Haryana News
  • Barwala
  • पेयजल समस्या से आहत बिठमड़ा के ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
--Advertisement--

पेयजल समस्या से आहत बिठमड़ा के ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

गांव बिठमड़ा के सौढ़ व दहिया मोहल्ले के ग्रामीण पिछले काफी दिनों से पेयजल की समस्या को लेकर परेशान हैं। पेयजल संकट...

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 02:10 AM IST
गांव बिठमड़ा के सौढ़ व दहिया मोहल्ले के ग्रामीण पिछले काफी दिनों से पेयजल की समस्या को लेकर परेशान हैं। पेयजल संकट के कारण ग्रामीणों को रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को समस्या को लेकर ग्रामीण बरवाला के जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे। वहां एसडीओ व जेई से मुलाकात न होने के कारण ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय का रुख कर लिया।

यहां ग्रामीणों ने समस्या के समाधान के लिए एसडीएम पृथ्वी सिंह को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना था कि वह समस्या को लेकर पहले भी जलापूर्ति विभाग के कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं व लिखित में भी शिकायत कर चुके हैं। लेकिन किसी अधिकारी से मुलाकात नहीं हुई व न ही समस्या का आज तक कोई समाधान हुआ है। ग्रामीण पंच सरोज, विनोद कुमार, राजा, र|, साहिल, मोनू, लखमी, काला, जय भगवान, सुशील कुमार, बंती देवी, इंद्रो देवी, बलवंत सिंह, सतीश कुमार आदि का कहना है कि गांव में इस एरिया के लिए नया बूस्टिंग स्टेशन बनाया हुआ है बावजूद इसके पीने के लिए पानी घरों तक नहीं पहुंच रहा है।

इस संबंध में जब गांव के जलघर में तैनात कर्मचारी से बात करते हैं तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं देता है। ग्रामीणों ने कर्मचारी को बदले जाने व पीने की पानी की समस्या का हल करवाए जाने की मांग की है। समस्या के संबंध में एसडीएम पृथ्वी सिंह ने बताया कि बिठमड़ा के ग्रामीणों की पेयजल की समस्या के समाधान के लिए एसडीओ जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं। जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो जाएगा।