• Home
  • Haryana News
  • Barwala
  • सरसों की सरकारी खरीद की मांग को लेकर किसान सभा ने किया प्रदर्शन
--Advertisement--

सरसों की सरकारी खरीद की मांग को लेकर किसान सभा ने किया प्रदर्शन

सरसों की सरकारी खरीद किए जाने की मांग को लेकर सोमवार को बरवाला व उकलाना के किसानों ने अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर...

Danik Bhaskar | Mar 27, 2018, 03:05 AM IST
सरसों की सरकारी खरीद किए जाने की मांग को लेकर सोमवार को बरवाला व उकलाना के किसानों ने अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले एसडीएम कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लगाए गए धरने की अध्यक्षता किसान नेता भूप सिंह व महेंद्र सिंह पूनिया ने की। संचालन सचिव दयानंद ढुकिया व रिछपाल कड़वासरा ने किया। किसान सभा के सदस्यों ने एसडीएम पृथ्वी सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए सरसों की खरीद सरकारी तौर पर 4 हजार रुपए प्रति क्विंटल किए जाने की मांग की।

किसानों ने इस दौरान ऐलान किया कि यदि अगले दो दिनों में सरकार ने किसानों की सरसों की फसल की खरीद शुरु नहीं की तो वे अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर देंगे। किसान सभा के नेताओं ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार ने दस दिन पहले विधान सभा में सरसों की फसल 4 हजार रुपये प्रति क्विंटल सरकारी रेट पर खरीदने की बात कही थी। लेकिन अनाज मंडियों में हालात कुछ और ही हैं।

सरसों की फसल सरकारी रेट पर नहीं खरीदी जा रही है बल्कि औने पौने दामों में अन्य व्यापारियों द्वारा खरीदी जा रही है। किसानों ने कहा कि खरीद में सरकार ने अनाप शनाप शर्तें भी थोप दी हैं। किसान सभा ने मांग करते हुए कहा कि सरसों की खरीद भी गेहूं की फसल की तरह की जाए। धरने को सीआईटीयू नेता का.राजू बरवाला, माकपा के लोकल कमेटी सचिव रोहतास राजली, किसान सभा के तहसील प्रधान चंदगीराम सिहाग, युवा नेता सरदानंद राजली, जगदीश किनाला, सतबीर बलौदा, तारा चंद, धर्मवीर, बलवीर नंबरदार, भरथू राम पाबड़ा, श्रवण कुमार, सतपाल नंबरदार, अमर सिंह आदि ने संबोधित किया।

एसडीएम पृथ्वी सिंह ने किसानों को आश्वासन दिया कि 27 मार्च को किसान सभा का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिले तब तक वे सरसों की खरीद किए जाने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों व आला प्रशासनिक अधिकारियों को इस बारे अवगत करवा देंगे।

सरसों की सरकारी खरीद किए जाने की मांग को लेकर एसडीएम पृथ्वी सिंह को ज्ञापन सौंपते किसान सभा के सदस्य।