बरवाला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • डाटा के परीक्षा केंद्र पर मिली गड़बड़ी, चेयरमैन के निर्देश पर स्टाफ बदला
--Advertisement--

डाटा के परीक्षा केंद्र पर मिली गड़बड़ी, चेयरमैन के निर्देश पर स्टाफ बदला

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के दौरान डाटा में बोर्ड फ्लाइंग को निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी मिली। टीम ने...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 03:05 AM IST
डाटा के परीक्षा केंद्र पर मिली गड़बड़ी, चेयरमैन के निर्देश पर स्टाफ बदला
हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के दौरान डाटा में बोर्ड फ्लाइंग को निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी मिली। टीम ने मामले की जानकारी बोर्ड के चेयरमैन को दी। चेयरमैन ने फोन पर ही कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद परीक्षा केंद्र के चीफ सुपरिंटेंडेंट से लेकर सुपरवाइजर तक 18 शिक्षकों का स्टाफ बदल दिया गया। बदले गए स्टाफ की जगह नए अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है।

डाटा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को बोर्ड के दसवीं व बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। गुरुवार को बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा के दौरान बोर्ड की फ्लाइंग ने केंद्र पर गड़बड़ी देखी। बताया गया है कि परीक्षा केंद्र पर बाहरी हस्तक्षेप पाया गया। फ्लाइंग द्वारा हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह को जानकारी दी गई।

इस पर चेयरमैन द्वारा परीक्षा केंद्र के पूरे स्टाफ को बदलने के लिए आदेश दिए गए। आदेश के बाद फ्लाइंग टीम खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंची और अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने पूरे स्टाफ को बदलने के लिए लिखित में खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र दिया। जिस पर देर शाम पूरा स्टाफ बदल दिया गया। नए आदेशों पर परीक्षा केंद्र के चीफ सुपरिंटेंडेंट पुट्ठी मंगलखां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य कृष्ण कुमार खुराना को लगाया गया। उनके साथ अलग-अलग स्कूलों के 17 शिक्षकों को लगाया गया।

लिखित में आदेश मिले हैं


बरवाला के परीक्षा केंद्रों पर भी नहीं रुक रही नकल

भास्कर न्यूज | बरवाला

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत गुरुवार को परीक्षाओं के दूसरे दिन दसवीं कक्षा का अंग्रेजी विषय का पेपर हुआ। इस दौरान शिक्षा बोर्ड द्वारा नकल रोकने के सभी दावों की हवा फिर निकलती दिखाई दी। यहां के अधिकतर स्कूलों में छात्रों तक नकल पहुंचाने वाले बेखौफ दिखे। एक ओर जहां प्रत्येक केंद्र पर एक या दो पुलिस कर्मी या होमगार्ड तैनात हैं वहीं नकल डालने वालों की तादाद काफी अधिक है। शहर की अनाज मंडी स्थित सरकारी स्कूल में बने परीक्षा केंद्र में छतों पर चढ़कर कई युवक नकल डालते नजर आए। मामले के संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह पहले ही पुलिस बल की कमी का हवाला देते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं। खंड शिक्षा अधिकारी ने इस बारे में कहा कि वे शुक्रवार को एसडीएम पृथ्वी सिंह से मुलाकात कर उन्हें परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस उपलब्ध करवाए जाने की मांग रखेंगे।

अनाजमंडी स्थित राजकीय विद्यालय में बने परीक्षा केंद्र में नकल पहुंचाने के लिए छत पर चढ़े युवक।

X
डाटा के परीक्षा केंद्र पर मिली गड़बड़ी, चेयरमैन के निर्देश पर स्टाफ बदला
Click to listen..