• Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने किया नप का दौरा, 31 में से 6 ही कर्मचारी मिले
--Advertisement--

भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने किया नप का दौरा, 31 में से 6 ही कर्मचारी मिले

नगर परिषद कार्यालय की बदहाली भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने स्वयं देखी। कमेटी सदस्यों ने परिषद कार्यालय का...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 03:05 AM IST
भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने किया नप का दौरा, 31 में से 6 ही कर्मचारी मिले
नगर परिषद कार्यालय की बदहाली भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने स्वयं देखी। कमेटी सदस्यों ने परिषद कार्यालय का दौरा किया तो 31 में 6 कर्मचारी ही मिले। एक अधिवक्ता सहित कुछ लोग सफाई न होने की शिकायत लेकर आए हुए थे। कमेटी के सदस्यों ने फोन कर सेनेटरी इंस्पेक्टर को परिषद कार्यालय में बुलाया गया। सेनेटरी इंस्पेक्टर काफी देर बाद कार्यालय पहुंचे। सदस्यों ने सफाई कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा तो उन्हें कुछ नहीं दिया गया।

निगरानी कमेटी मंजू टुटेजा, जोगिंद्र मेहंदा, नरेंद्र नारंग और अन्य सदस्य सवेरे 11 बजे परिषद में गए। टुटेजा ने बताया कि सेनेटरी इंस्पेक्टर दीपक झांब ने सफाई कर्मचारियों का कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया। परिषद में उन्हें पता चला कि सफाई कर्मचारियों की हाजिरी दर्ज नहीं की जाती है। बिना हाजिरी के हर महीने कर्मचारियों के भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर शिकायतें जाने के बाद सेनेटरी इंस्पेक्टर ने स्वयं नोटिस जारी किया था कि हाजिरी वार्ड में पार्षद के पास लगेगी और परिषद में भी लगाई जाएगी। हाजिरी का क्रॉस चेक के बाद ही वेतन का भुगतान किया। मगर कर्मचारियों का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला। उन्होंने कहा कि कचरा उठाने वाले ट्रैक्टर ट्रालियों का कोई रिकॉर्ड नहीं दिया गया। कारण पूछने पर फिर से समय मांग लिया गया।

टुटेजा ने बताया कि सक्षम योजना के तहत 26 कर्मचारी लगाए गए हैं। केवल 12 ही मौके पर पाए गए। ईओ, एमई, जेई और एमई, बिल्डिंग इंस्पेक्टर में से कोई नहीं मिला। सफाई से परेशान एक वकील शिकायत लेकर आए हुए थे। उनकी शिकायत पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। अधिकारियों और कर्मचारियों के न मिलने का कारण पूछने पर किसी के पास कोई जवाब नहीं था। लाइट इंस्पेक्टर संदीप धींगड़ा ने कहा कि पार्षद दबाव बना कर दुरुपयोग करवाते हैं। कमेटी टीम के साथ ओमपाल यादव,अंकुर लीखा, पवन सोलंकी आदि भी मौके पर मौजूद थे।

नप कार्यालय पहुंचे भाजपा निगरानी कमेटी सदस्य।

X
भाजपा निगरानी कमेटी के सदस्यों ने किया नप का दौरा, 31 में से 6 ही कर्मचारी मिले
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..