• Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • महिलाएं समय का सदुपयोग करें और अवसरों को पहचानें, उन्नति के अवसर मिलेंगे: बिंदल
--Advertisement--

महिलाएं समय का सदुपयोग करें और अवसरों को पहचानें, उन्नति के अवसर मिलेंगे: बिंदल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में जेसीआई हांसी द्वारा एसडी वुमन कालेज के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया...

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 03:15 AM IST
महिलाएं समय का सदुपयोग करें और अवसरों को पहचानें, उन्नति के अवसर मिलेंगे: बिंदल
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में जेसीआई हांसी द्वारा एसडी वुमन कालेज के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता जेसीआई इंडिया के राष्ट्रीय ट्रेनर अजय बिंदल थे। अध्यक्षता जेसीआई हांसी की चेयरपर्सन अनुराधा मित्तल ने की। विशिष्ट अतिथि प्राध्यापिका गीता दहिया रहीं।

सेमिनार में मुख्य वक्ता अजय बिंदल ने छात्राओं को भविष्य में आगे बढ़ने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि समय का सदुपयोग करें व अवसर को पहचाने। आपको भविष्य में उन्नति के अनेकों अवसर मिलेंगे। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए महिला थाना प्रभारी कमलेश रानी ने छात्राओं को जागरूक बनने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि छात्राओं का उत्पीड़न बढ़ रहा है। इसे बर्दाश्त न करें। उन्होंने कहा कि सेल्फ कॉन्फिडेंट बनो। अपनी सुरक्षा स्वयं करने की भावना पैदा करें। आत्मविश्वास बढ़ेगा तो अपराधों में कमी आएगी। महिला विंग की सदस्य श्रुति जैन, पूनम जैन, अंजू जैन, कार्यक्रम संयोजिका मंजू गोयल ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिए। पूनम जैन ने कविता के माध्यम से छात्राओं को जागरूक किया। चैप्टर अध्यक्ष विनीत जैन ने छात्राओं के लिए सिलाई प्रशिक्षण व ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की। पूर्व प्रधान राजेश बंसल, शीतल जैन, नरेश सैनी, अजय कुमार, दिनेश जैन, अशोक जैन, प्रवीण सहारा, नितेष जैन, पीयूष बंसल, रोहित मित्तल, संस्था के मीडिया प्रभारी सतीश वर्मा आदि पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

बरवाला के भारती स्कूल में विचार गोष्ठी

बरवाला | अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मद्देनजर शुक्रवार को भारती विद्या मंदिर हाई स्कूल में नारी सशक्तिकरण विषय पर विचार गोष्ठी हुई। विद्यालय सोसायटी की सचिव सुनीता जाखड़ ने कहा कि शिक्षा के स्तर को और लिंगानुपात के स्तर को सुधारने में महिलाओं की अहम भूमिका है। स्कूल प्रधानाचार्य विद्या शर्मा ने नारी के महत्व को बताते हुए कहा कि ‘नारी से नर भया, नारी नरो की खान, नारी का सम्मान करो हे भारत महान। विद्या शर्मा ने कहा कि आज की नारी अबला नहीं वह तो सबला हो चुकी है। आज हर क्षेत्र में महिला आगे बढ़ रही है। भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रांतीय सह संयोजक साधु राम जाखड़ ने कहा कि आज की नारी हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है चाहे वह खेल जगत हो या शिक्षा जगत हो। जाखड़ ने कहा कि यदि हम इतिहास में जाकर देखें तो सावित्री बाई फूले जैसी महिलाओं ने शिक्षिका के रूप में समाज सुधार में योगदान दिया। विचार गोष्ठी में निशा, आशा, नीरू, ज्योति, मुकेश, शालू, सरोज, ज्योति मिड्ढा ने भी विचार रखे।

कार्यक्रम

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जेसीआई का एसडी वुमन कालेज के सभागार में सेमिनार

सेमिनार में विचार रखतीं महिला थाना प्रभारी कमलेश।

X
महिलाएं समय का सदुपयोग करें और अवसरों को पहचानें, उन्नति के अवसर मिलेंगे: बिंदल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..