• Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • खाद के अधिक रुपए वसूलने पर लेखाकार व इंचार्ज पर केस
--Advertisement--

खाद के अधिक रुपए वसूलने पर लेखाकार व इंचार्ज पर केस

डीएपी खाद के तय कीमत से अधिक रुपये वसूलने पर लेखाकार व इंचार्ज के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज। गांव...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:15 AM IST
डीएपी खाद के तय कीमत से अधिक रुपये वसूलने पर लेखाकार व इंचार्ज के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज। गांव दौलतपुर के डीपी राव ने 10 माह पहले लेखाकार खेमचंद व इंचार्ज सुरेंद्र सिंह के खिलाफ शिकायत की थी। खेम चंद व सुरेंद्र सिंह पर आरोप था कि उन्होंने किसानों से डीएपी खाद के तय 905 रुपए प्रतिबैग के स्थान पर 910 रुपयों की वसूली की है।

पुलिस को दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में डीपी राव ने कहा है कि उसने मामले के संबंध में उन्होंने अधिकारियों को शिकायत की थी। 11 मई 2017 को हैफेड के अधिकारियों ने उसकी शिकायत पर एक कमेटी बना कर जांच करवाई जिसमें तीन कर्मचारी दोषी पाए गए। शिकायतकर्ता ने कहा है कि मामले के संबंध में उसने 6 मार्च 2017 को उपायुक्त को शिकायत की थी।

उन्होंने जांच का जिम्मा एसडीएम बरवाला को दे दिया। बाद में एसडीएम ने जांच मार्केट कमेटी सचिव को सौंप दी। 21 जून 2017 को उन्होंने जांच में दो कर्मचारियों को दोषी पाया। आरोपितों द्वारा गोलमाल का खुलासा होने पर उन्होंने 23 मई को 27370 रुपय सोसायटी के खाते में जमा करवा दिया। लेखाकार खेमचंद व इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने 5474 कट्टे डीएपी खाद के किसानों को बेचकर उन्हें 5 रुपए प्रति कट्टे के हिसाब से चूना लगा दिया। आरोपितों ने यह राशि सोसायटी के खाते में तो जमा करवा दी लेकिन जिन किसानों से अधिक वसूली की गई थी उन्हें यह राशि नहीं मिली।

गांव दौलतपुर के डीपी राव ने 10 माह पहले दी थी शिकायत

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..