• Home
  • Haryana News
  • Barwala
  • वाहन नहीं रोकेंगे पर विरोध करेंगे: चौटाला
--Advertisement--

वाहन नहीं रोकेंगे पर विरोध करेंगे: चौटाला

जींद में भाजपा की बाइक रैली में हम उनका हर हालत में विरोध करेंगे। काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे और उनका कोई वाहन...

Danik Bhaskar | Feb 15, 2018, 03:15 AM IST
जींद में भाजपा की बाइक रैली में हम उनका हर हालत में विरोध करेंगे। काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे और उनका कोई वाहन नहीं रोकेंगे। विरोध करना हमारा अधिकार है। भाजपा लाख तो क्या एक हजार बाइक रैली कर दे, यही बड़ी बात होगी।

यह बात नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने बजरंग आश्रम में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी द्वारा एसवाईएल, दादूपुर नलवी नहर, स्वामीनाथन आयोग व अन्य कई मांगों को लेकर सरकार को चिट्ठी लिखी थी। सरकार द्वारा उसपर बुधवार तक कोई जवाब नहीं आया। न ही सरकार द्वारा कोई वायदा किया गया। इसलिए पार्टी द्वारा जींद में रैली की विरोध करना तय है। वह हमारे जिम्मे पड़ना चाहते हैं कि हमने रोक दिया। इसलिए हम सांकेतिक विरोध करेंगे।

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार से पहले भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कई तरह के वायदे किए थे। लोग मान रहे थे कि वायदे पूरे होने पर सब कुछ अच्छा होगा। लेकिन कोई वायदा पूरा नहीं हुआ। सरकार द्वारा काला धन वापिस लाने व 15-15 लाख रुपये खातों में डालने का वायदा कि था। एक लाख नौकरी देने का वायदा किया। हरियाणा में एसवाईएल नदी में पानी देने की बात भी कही थी। पेंशन 2 हजार रुपये करने की बात की। लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। बल्कि महिलाओं ने जो पैसे एकत्रित किए थे, वह नोटबंदी में निकलवा लिए। किसानों कि सहमति के बिना ही पांच सौ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से फसल बीमा के काट लिए।

बजरंग आश्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते अभय सिंह चौटाला।


23 तक इंतजार, 7 मार्च को करेंगे दिल्ली में रैली

बरवाला | ऐलनाबाद से इनेलो विधायक व हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला बुधवार को बरवाला पहुंचे। शहर के अनंतराम योग आश्रम में बरवाला व उकलाना हलका के कार्यकर्ताओं को 7 मार्च को दिल्ली में एसवाईएल के पानी की मांग को लेकर होने वाली रैली का न्यौता दिया। चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार पूर्णतया किसान विरोधी है। चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने 23 फरवरी तक कोई कदम नहीं उठाया तो इनेलो कार्यकर्ता चुप नहीं बैठने वाले। 7 मार्च को कार्यकर्ता दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन में दिग्विजय सिंह चौटाला जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक वेद नारंग, सत्यवान बिचपड़ी, जय सिंह राजली, डॉ अनंत राम बरवाला, सरहेड़ा, रणधीर पूनिया, राजू भगत सरसौद, सज्जन गर्ग, शेर सिंह बतरा आिद मौजूद थे।

वित्त मंत्री से पूछो-15 लाख खाते में आ गए क्या

सम्मेलन के दौरान अभय चौटाला ने कहा कि यहां नारनौंद के लोग भी बैठे हैं। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद से हैं। नारनौंद वाले वित्त मंत्री से पूछें कि 15-15 लाख उनके खातों में आएंगे या नहीं।

बोले-कांग्रेस में सभी अपनी ताकत बढ़ाने में लगे हैं

अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस में हुड्डा, तंवर, सुरजेवाला, किरण सभी नेता अपने अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं। सभी सोनिया गांधी के सामने अपनी ताकत दिखा रहे हैं। प्रदेश के हितों से कोई मतलब नहीं।

कार्यकर्ताओं के साथ मंच पर मौजूद अभय सिंह चौटाला।