Hindi News »Haryana »Barwala» शराबबंदी का प्रस्ताव दिए जाने के बाद भी खेदड़ में खुलेगा शराब का ठेका

शराबबंदी का प्रस्ताव दिए जाने के बाद भी खेदड़ में खुलेगा शराब का ठेका

गांव खेदड़ में शुक्रवार को एक बैठक गांव में शराब बंदी को लेकर चलाई जा रही मुहिम के तहत हुई। बैठक की अध्यक्षता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 10, 2018, 04:05 AM IST

गांव खेदड़ में शुक्रवार को एक बैठक गांव में शराब बंदी को लेकर चलाई जा रही मुहिम के तहत हुई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत समिति चेयरमैन पवन खेदड़ ने की। बैठक में ग्राम समिति द्वारा गांव में शराब बंदी के सरकार को दिए गए प्रस्ताव पर चर्चा हुई। ग्राम समिति ने एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें गांव में शराबबंदी को लेकर निर्णय लिया गया था व एक पत्र इस बारे प्रदेश सरकार को लिखा गया था। सरकार के आदेश के तहत यदि कोई पंचायत अपने गांव में शराब का ठेका नहीं खुलवाना चाहती तो वह इस बारे प्रस्ताव दे सकती है। ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम पंचायत ने गांव में शराब बंदी के लिए सरकार व संबंधित विभाग को प्रस्ताव भेजा था। इस पर गुरुवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल पंचकूला में आबकारी एवं कराधान आयुक्त के पास पहुंचा।

यहां ग्रामीणों ने आसीमा बराड़ से गांव में शराब का ठेका अगले सत्र से नहीं खोले जाने की अपील की। ग्रामीणों के अनुसार आयुक्त ने इस पर कहा कि उनके गांव में ठेका बंद नहीं होगा क्योंकि वहां अवैध शराब के केस हैं। ग्रामीणों की बार बार की गई अपील पर भी आयुक्त ने कोई कदम नहीं उठाए। इस पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव में एक बैठक की। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि सरकार द्वारा शराब बंदी का निर्णय मात्र ढकोसला है। हर साल प्रस्ताव मांगकर और अवैध शराब पर पाबंदी की बात की जाती है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार द्वारा आमजन को केवल गुमराह किया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में अवैध शराब बिकती है तब प्रशासन को पता होने के बाद भी कार्यवाही नहीं की जाती। बैठक में फैसला लिया गया कि गांव में शराब नहीं बिकने देंगे चाहे उसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े। ग्रामीणों ने कहा कि यदि सरकार ने अगले सत्र से गांव में ठेका खोला तो वे उसे ताला लगा देंगे। बैठक में कलीराम खेदड़, अनिल आर्य, कृष्ण, कुलवीर सहारण, कृष्ण बूरा ,शमशेर सहारण, कुलदीप, सुखवीर बिसला, जगवीर, जगसीर, सुरेश बेरवाल, सुनील, अजय, तारा चंद नैन, रमला, चंद्रपाल, विशाल, मुकेश शर्मा, सुमित, संदीप, सतीश, रामकुमार, बलवान गोस्वामी, सुभाष सहारण आदि उपस्थित रहे।

गांव खेदड़ के ग्रामीणों ने बैठक कर जताया रोष

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Barwala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शराबबंदी का प्रस्ताव दिए जाने के बाद भी खेदड़ में खुलेगा शराब का ठेका
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×