• Hindi News
  • Haryana
  • Barwala
  • पीएचसी निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप, नाराज ग्रामीणों ने मजदूरों काे भगाया
--Advertisement--

पीएचसी निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप, नाराज ग्रामीणों ने मजदूरों काे भगाया

बरवाला खंड के गांव बिछपड़ी में 14 गांवों के लिए पीएचसी निर्माण हो रहा है। शनिवार को ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया...

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2018, 04:05 AM IST
पीएचसी निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप, नाराज ग्रामीणों ने मजदूरों काे भगाया
बरवाला खंड के गांव बिछपड़ी में 14 गांवों के लिए पीएचसी निर्माण हो रहा है। शनिवार को ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाकर काम रुकवा दिया और काम कर रहे मजदूरों को खदेड़ दिया। समाजसेवी कृष्ण भ्याणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि सीएम को भी शिकायत करेंगे।

पूर्व सरपंच बलदेव सिंह भ्याणा,जगबीर, लीला, सतीश, सुभाष, दिनेश कुमार, रामफल, होशियार सिंह, सत्यवान, रणबीर, महेंद्र, सूबे सिंह, रॉकी, बिंदर सहित कई ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार राजेश कुमार ने काम में पूरी तरह लापरवाही बरती है जो कतई बर्दाश्त नहीं होगी। ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन और सरकार ने ठेकेदार के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया तो वह जल्द ही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे और समाधान होने तक धरने पर डटे रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत बिछपड़ी की ढाई एकड़ जमीन पर करीब 3 करोड़ 80 लाख की लागत से पीएचसी का निर्माण कार्य तीन माह पहले शुरू हुआ था, यह पीएचसी 14 गांव के लिए बनेगी। आरोप है कि कार्य करवा रहे ठेकेदार द्वारा पीएचसी सेंटर के कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग करने को लेकर ग्रामीणों को जानकारी मिली तो आज सुबह मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्रेशर की जगह रेत, एक नंबर की ईंटों की जगह दो और तीन नंबर की ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा था। वहीं कमरों के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। विरोध के चलते ग्रामीणों ने काम कर रहे मिस्त्री और मजदूरों को वहां से खदेड़ दिया।

ग्रामीणें ने कहा-क्रेशर की जगह रेत का हो रहा प्रयोग

काम करने से मजदूरों को मना करते ग्रामीण।

सभी आरोप बेबुनियाद




X
पीएचसी निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप, नाराज ग्रामीणों ने मजदूरों काे भगाया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..